Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

जरूर आएगा करेक्शन, कहां मिलेगा पैसा कमाने का मौका

संजीव भसीन का कहना है कि आगे बाजार में उतार-चढ़ाव का माहौल देखने को मिल सकता है।
अपडेटेड Jul 20, 2017 पर 11:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया इंफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, संजीव भसीन का कहना है कि आगे बाजार में उतार-चढ़ाव का माहौल देखने को मिल सकता है। लिहाजा, बाजार में थोड़ा सावधानी के साथ निवेश करने की सलाह होगी। आने वाले दिनों में बाजार में एक करेक्शन जरूर आने की संभावना है।


संजीव भसीन का मानना है कि ईआईएल और एनबीसीसी में निवेश करने का अभी भी अच्छा मौका नजर आ रहा है। साथ ही संजीव भसीन ने गोदरेज प्रॉपर्टीज और सुप्रजित इंजीनियरिंग में भी निवेश करने की सलाह दी है।


संजीव भसीन के मुताबिक एनटीपीसी से अच्छे नतीजों की उम्मीद है। संजीव भसीन ने पावर सेक्टर में एनटीपीसी के अलावा पावर ग्रिड और रिलायंस पावर में निवेश करने की सलाह दी है। 1 साल की अवधि में रिलायंस पावर में 65 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। इसके अलावा पावर सेक्टर से जुड़े होने के चलते कोल इंडिया से भी अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है। इस साल के अंत तक कोल इंडिया में 300 रुपये का भाव देखने को मिल सकता है।


संजीव भसीन का कहना है कि फार्मा शेयरों में एसआईपी के जरिए निवेश किया जा सकता है। फार्मा शेयरों में डॉ रेड्डीज, सन फार्मा, ल्यूपिन, अरविंदो फार्मा और फाइजर में निवेश करने की सलाह है। वहीं माइक्रोफाइनेंस कंपनियों को लेकर भी बुलिश नजरिया है। इक्विटास होल्डिंग्स और उज्जीवन फाइनेंशियल के नतीजे कमजोर होंगे और इसके बाद एक गिरावट आएगी, इसी गिरावट में इन शेयरों में निवेश करने का अच्छा मौका होगा।


संजीव भसीन के मुताबिक आईडीएफसी और श्रीराम ग्रुप के बीच जो मर्जर होने वाला है, इससे आईडीएफसी बैंक को काफी फायदा होगा। अगले 1 साल की अवधि में आईडीएफसी बैंक में 80 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है। हालांकि ये मर्जर श्रीराम ट्रांसपोर्ट के लिए निगेटिव हो सकता है। वहीं, ओएनजीसी और एचपीसीएल के मर्जर में ओएनजीसी को अच्छा फायदा होगा। लिहाजा 160-162 रुपये के आसपास ओएनजीसी में खरीदारी की सलाह है। आने वाले दिनों में ओएनजीसी का भाव 200 रुपये तक जाने की उम्मीद है।