Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

अच्छे मैनेजमेंट, बेहतर बिजनेस वाली कंपनियों में निवेश करें: नीलेश शाह

नीलेश शाह ने कहा कि विदेशी निवेशकों का सेंटीमेंट खराब है लेकिन घरेलू निवेशकों की खरीदारी जारी है।
अपडेटेड Aug 06, 2019 पर 12:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में लगातार बिकवाली देखी जा रही है। बाजार में कोई भी सपोर्ट टिकता नहीं दिख रहा है। चौतरफा बुरी खबरों ने मूड बिगाड़ा है। ऐसे में दिग्गज फंड मैनेजर्स का क्या नजरिया बन रहा है इस पर बात करते हुए Kotak Mahindra AMC के MD नीलेश शाह ने कहा कि विदेशी निवेशकों का सेंटीमेंट खराब है लेकिन घरेलू निवेशकों की खरीदारी जारी है।


FPIs का इनफ्लो निगेटिव है। बाजार में बिकवाली काफी तेज है। इस बिकवाली के बाद स्मॉल और मिडकैप के वैल्युएशन आकर्षक हो गए हैं। हालांकि सुपर लार्जकैप महंगे नजर आ रहे है जबकि लार्जकैप के वैल्युएशन वाजिब लग रहे हैं। निवेशकों के लिए ये लंबी अवधि के लिए पोर्टफोलिया बनाने का मौका है।


नीलेश शाह की राय है कि कीमतों में गिरावट देखकर निवेश नहीं करना चाहिए। निवेशकों को अच्छे शेयरों पर फोकस रखना चाहिए और अच्छे मैनेजमेंट, बेहतर बिजनेस वाली कंपनी को ही निवेश के लिए चुने।


रिजल्ट्स पर बात करते हुए नीलेश शाह ने कहा कि अब तक आए नतीजे और गाइडेंस उम्मीद से कम रहे हैं। उम्मीद से बेहतर नतीजे काफी कम आए हैं। मैनेजमेंट कमेंटरी में निराशा देखने को मिली है। उन्होंने आगे कहा कि रिजर्व बैंक से दरों में 0.25-050 फीसदी कटौती की उम्मीद है। बाजार को इकोनॉमी के लिए एकमुश्त पैकेज चाहिए। लिक्विडिटी को पॉजिटिव रखना चाहिए। नीलेश शाह का मानना है कि दरों में कटौती जारी रखना चाहिए और कर्ज देने की रफ्तार में तेजी आनी चाहिए।


कॉरपोरेट, फंड मैनेजर्स का मूड कैसा है? इस सवाल पर नीलेश शाह ने कहा कि निवेशकों का मूड बिगड़ा हुआ है, भविष्य को लेकर उत्साह नहीं है। ऐसी स्थिति में सेक्टर से ज्यादा शेयर पर फोकस करें और अच्छे मैनेजमेंट, बेहतर बिजनेस वाली कंपनियों में निवेश करें।