Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

चुनिंदा छोटे-मझोले शेयरों पर रहे नजर, इन्हीं में बनेगा पैसा: उदयन मुखर्जी

उदयन मुखर्जी का कहना है कि अगर आपको बाजार में ट्रेड करना है तो चुनिंदा मिड और स्मॉल कैप शेयरों पर फोकस करिए।
अपडेटेड Sep 16, 2019 पर 14:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सरकार ने इकोनॉमी को बूस्ट देने के लिए कई बड़े एलान किए हैं। इन एलानों का बाजार पर क्या असर होगा इस पर बात करते हुए जाने-माने मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी ने कहा कि अब ब्राडर मार्केट पर नजर रखने की जरूरत है। मिड और स्मॉल कैप शेयरों में कुछ-कुछ खरीदारी दिखने लगी है। हालांकि निफ्टी अभी रेंज में ही है।  निफ्टी को 10700-10800 के आसपास सपोर्ट है। ऊपर की तरफ निफ्टी में 11200 की सीलिंग है जो तोड़ने के लिए मार्केट अभी भी तैयार नहीं है।


उदयन मुखर्जी का मानना है कि निफ्टी में बहुत ज्यादा जान नहीं है लेकिन चुनिंदा स्टॉक्स में पिछले 2 हफ्ते से काफी हलचल देखने को मिल रही है। पिछले 2 हफ्तों में मिडकैप इंडेक्स, पेपर सेक्टर, रियल इस्टेट सेक्टर, पीएसयू कंपनियों और काफी कन्ज्यूमर स्टॉक्स में भी थोड़ी रैली देखने को मिली है। ऐसे में अगर आपको बाजार में ट्रेड करना है तो चुनिंदा मिड और स्मॉल कैप शेयरों पर फोकस करिए क्योंकि एक्शन स्टॉक स्पेशिफिक हो गया है। निफ्टी में ट्रडर्स के लिए बहुत ज्यादा संभावनाएं नहीं दिख रही हैं। बड़े जानकार भी छोटे-मझोले शेयर ही खरीद रहे हैं।


उदयन मुखर्जी का कहना है कि क्रूड का ऊपर जाना भारतीय बाजारों के लिए अच्छा नहीं है। क्रूड के बढ़ने से थोड़े-थोड़े होश में आ रहे एफआईआई फ्लो का जोश फिर ठंडा पड़ सकता है। अक्टूबर में होने वाली यूएस-चीन ट्रेड बातचीत बाजार के लिए अहम ट्रिगर होगा। यूएस-चीन बात नहीं तो बाजार तेजी से गिरेगा। उदयन मुखर्जी का ये भी मानना है कि आरबीआई अगली क्रेडिट पॉलिसी में दरें जरूर घटाएगा।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।