Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

इन शेयरों पर रखें नजर, बना देंगे मालामाल

इन शेयरों में इतना दम की निफ्टी की कंपनियों को देंगे टक्कर।
अपडेटेड Aug 21, 2018 पर 11:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मार्सेलस इनवेस्टमेंट मैनेजर्स के फाउंडर सौरभ मुखर्जी का कहना है कि देश में इस समय बस ड्राइवर से लेकर डॉक्टर तक एसआईपी के जरिए बाजार में पैसे डाल रहे हैं। पहली बार बाजार में आम आदमी के बल पर तेजी आई है। लेकिन इस समय फाइनेंशियल सेक्टर का वैल्यूशन काफी बढ़ गया है जिससे इस सेक्टर में जोखिम बढ़ गया है।


सौरभ मुखर्जी के मुताबिक निवेशकों को इस समय एक्सपोर्ट आधारित सेक्टर जैसे आईटी, फार्मा, एक्सपोर्ट बेस्ड ऑटो और ऑटो एंसिलरी, स्पेशियलिटी केमिकल्स पर फोकस करना चाहिए। अगले 1 साल में एक्सपोर्ट आधारित सेक्टर को काफी फायदा होने की उम्मीद है। रुपये में कमजोरी का बड़ा फायदा आईटी और फार्मा शेयरों को होगा। लेकिन रुपये में कमजोरी बढ़ने से फाइनेंशियल सेक्टर की लगात बढ़ सकती है और आगे इस सेक्टर पर दबाव बढ़ सकता है।


आईटी सेक्टर में टीसीएस, फार्मा मेंडॉ रेड्डीज, ऑटो एंसिलरी में एमएम फोर्जिंग सौरभ मुखर्जी के पसंदीदा शेयर हैं। ऑटो सेक्टर में अशोक लेलैंड भी सौरभ को पसंद है। सौरभ मुखर्जी का ये भी कहना है कि बाजार इस समय रिकॉर्ड ऊंचाई पर है अब इसके लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। सौरभ मुखर्जी की एयरलाइन कंपनियों से दूर रहने की सलाह है।


सौरभ मुखर्जी ने आगे कहा कि सरकार की कोशिशों से रियल एस्टेट में कालेधन का जाना रुका है और इक्विटी बाजार की तरफ पैसा आ रहा है। इकोनॉमी में सुधार के साथ ही निवेशकों को अच्छा प्रदर्शन कर रही छोटी कंपनियों पर नजर रखने का सलाह होगी। अगले 10 साल में गोदरेज प्रॉपर्टीज, ब्रिगेड एंटरप्राइज, ला ओपाला, कजारिया सिरेमिक्स जैसी कंपनियां बड़ी बन के उभर सकती हैं और निफ्टी कंपनियों को टक्कर दे सकती हैं।