Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

गिरावट को बनाएं अवसर,निजी बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में बनेंगे पैसे : NILESH SHAH

आवाज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में नीलेश शाह ने कहा कि बाजार की गिरावट में खरीदारी का अच्छा मौका है.
अपडेटेड Apr 13, 2021 पर 16:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नववर्ष पर बाजार में रौनक लौटी है। आज के कारोबार में निफ्टी 14350 के पार निकला है। RIL, HDFC TWINS और ICICI BANK से तगड़ा सपोर्ट मिल रहा है। 400 अंकों के उछाल के साथ निफ्टी बैंक में सबसे ज्यादा एक्शन है। मिडकैप इंडेक्स भी करीब 2 फीसदी ऊपर है। ऑटो, रियल्टी,  FMCG में जबरदस्त तेजी है।


बैंकिंग शेयरों का जबरदस्त COMEBACK देखने को मिला है। NIFTY PSU बैंक इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। SBI,PNB, BOB में अच्छी खरीदारी दिख रही है। BANK OF MAHARASHTRA 10 फीसदी भागा है।


मेटल शेयर भी कल की भारी गिरावट से रिकवर हुए हैं। निफ्टी मेटल इंडेक्स ने करीब 3 परसेंट की छलांग  लगाई है। SAIL, HINDALCO, TATA STEEL और MOIL 3 से 6 फीसदी उछले हैं।


फर्टिलाइजर शेयरों में जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है। FACT 8 फीसदी दौड़ा है। GSFC, RCF और NFL में भी अच्छी खरीदारी है।
निफ्टी IT इंडेक्स में दूसरे दिन गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है। नतीजों के बाद TCS में मुनाफावसूली देखने को मिली है। ये शेयर करीब 4 फीसदी फिसला है। आवाज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में TCS मैनेजमेंट ने कहा है कि ग्रोथ बढ़ने से मार्जिन में  सुधार होगा।


ऐसे में आइए देखते हैं बाजार की चाल और दिशा पर KOTAK AMC के MD & CEO NILESH SHAH की क्या राय है। आवाज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में  नीलेश शाह ने कहा कि बाजार की गिरावट में खरीदारी का अच्छा मौका है। इसके अलावा निलेश शाह ने कहा कि इस समय निजी बैंक, फाइनेंशियल शेयरों में निवेश के अच्छे मौके हैं।


कोरोना और लॉकडाउन की आशंका से बाजार में फैली अफरातफरी पर बात करते हुए नीलेश शाह ने कहा कि लॉकडाउन अगर होगा भी तो स्थानीय रहेगा। इसके आलावा ये रोटेशनल और छोटी अवधि का होगा। इससे इकोनॉमी पर बहुत ज्यादा असर नहीं होगा। इसके अलावा कोरोना की दूसरी तहर का असर उताना बड़ा नहीं हो पाएगा जितना पहली लहर में था।


इस बार सरकार काफी बेहतर तरीके से तैयार है। भारत में तेजी से वैक्सीनेशन हो रहा है। बाजार कोरोना की वजह से थोड़ा चिंतित है। लेकिन लॉन्ग टर्म निवेशक इस गिरावट को अवसर बनाएं और अच्छे क्वालिटी शेयरों में खरीदारी करें।  शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव चलता रहता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।