Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

मिडकैप पर पूरा भरोसा, ये शेयर बनेंगे मल्टीबैगर

अगले 2-3 साल में सिर्फ मिडकैप में ही आउटपरफॉर्मेंस देखने को मिलेगा और ये दिग्गजों से बेहतरीन रिटर्न देगा।
अपडेटेड Jun 30, 2016 पर 11:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एचआरबीवी क्लाइंट सॉल्यूशंस के चीफ एक्जिक्यूटिव टी एस हरिहर का कहना है कि लार्जकैप शेयर मार्केट परफॉर्मर हैं जहां से करीब 10-15 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। लेकिन वास्तविक आउटपरफॉर्मर मिडकैप रहेगा। अगले 2-3 साल में सिर्फ मिडकैप में ही आउटपरफॉर्मेंस देखने को मिलेगी और ये दिग्गजों से बेहतरीन रिटर्न देंगे। लॉजिस्टिक सेक्टर, माइक्रोफाइनेंस सेक्टर, पीएसयू बैंकिंग सेक्टर, डिफेंस सेक्टर जैसे 3-4 सेक्टर पर पॉजिटीव नजरिया बना हुआ है।


टी एस हरिहर के मुताबिक जीएसटी के आने के बाद लॉजिस्टिक सेक्टर रिरेट हो सकता है, इसमें गति, ऑलकार्गो जैसे मिडकैप शेयर उन्हें काफी पसंद हैं। माइक्रोफाइनेंस सेक्टर में एसकेएस माइक्रो, इक्विटास जैसे शेयर भी उन्हें काफी पसंद हैं। टी एस हरिहर ने छोटी डिफेंस कंपनियों में वालचंद नगर और रिलायंस डिफेंस में दांव लगाने की सलाह दी है। उनका मानना है कि आगे इन डिफेंस कंपनियों की ऑर्डरबुक बढ़ सकती है। उन्हें यूफ्लेक्स का शेयर भी 225-230 रुपये के स्तरों पर पसंद है। 2-3 साल में ये सभी शेयर मल्टीबैगर साबित हो सकते हैं।


टी एस हरिहर को सीमेंट सेक्टर में इंडिया सीमेंट बेहतरीन पिक लगता है। उनका कहना है कि दक्षिण भारत की सीमेंट कंपनियों में प्राइस परफॉर्मेंस देखने को मिल रहा है और अगले 6-9 महीने तक सीमेंट के दामों में लगातार बढ़त जारी रह सकती है।


वीडियो देखें