Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

मुहूर्त ट्रेडिंग: कैसी रहेगी आगे बाजार की चाल

प्रकाशित Wed, 07, 2018 पर 17:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अब हम नए संवत की ओर जा रहे हैं, ऐसे में इस शुभ मुहूर्त के दिन बाजार में खरीदारी शुभ मानी जाती है, लेकिन ये खरीदारी तभी शुभ होगी जब आपका निवेश सटीक होगा। अगली दिवाली तक कैसी रहेगी बाजार की चाल इस पर जानते हैं दिग्गजों की राय।


एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वी के शर्मा का कहना है कि बाजार में सारे निगेटिव डिस्काउंट कर दिए हैं अब अगली दिवाली तक बाजार में नया हाई दिखेगा। मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा का कहना है कि इस दिवाली से अगली दिवाली तक पहले 6 महीनों में बाजार में ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।


डाइमेनसन कॉरपोरेट फाइनेंस सर्विस के अजय श्रीवास्तव का कहना है कि अगली दिवाली और बेहतर होने की उम्मीद है, लेकिन बाजार नया शिखर बना पाएं इस बात की उम्मीद कम नजर आ रही है। मैराथन ट्रेंड्स के अतुल सूरी का कहना है कि निफ्टी 11100 के ऊपर ही नए शिखर की ओर बढ़ेगा। स्पेशियालिटी केमिकल में अच्छी तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। अतुल सूरी ने कर्मिशयल बैंक में निवेश की सलाह दी है। रिटेल बैंकों में निवेश घट रहा है। आरती इंडस्ट्रीज, अतुल में निवेशकों को फायदा हो सकता है।


मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी का कहना है कि क्रूड की चाल बाजार के लिए बेहद अहम है। निफ्टी के लिए 10000-10100 पर बाजार की नजर बनी हुई है। बाजार के डीआईआई से ओवरसोल्ड होने के संकेत नहीं है। बाजार में म्यूचुअल फंड ने एक साल में 1.5 लाख करोड़ रुपये निवेश किए है। उदयन मुखर्जी ने आगे कहा कि बाजार में एक साथ पैसा लगाने का अभी सही समय नहीं है। निवेशकों को सलाह होगी कि वह अपने एसआईपी को जारी रखें, क्योंकि घरेलू निवेशकों के धैर्य पर ही बाजार की चाल निर्भर होती है।


बीएसई मेंबर रमेश दमानी का कहना है कि बाजार में और तेजी जारी रहने की उम्मीद है। हालांकि बाजार में छोटी अवधि में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकती है। आनंदी राठी फाइनेंशियल सर्विसज के फाउंडर & चेयरमेन आनंद राठी का कहना है कि बाजार में आगे और तेजी की उम्मीद है। भारतीय इकोनॉमी की स्थिति मजबूत है।