Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

निफ्टी 10000 के नीचे नहीं जाएगा: राकेश झुनझुनवाला

प्रकाशित Mon, 05, 2018 पर 14:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिवाली आ गई है और ऐसे में निवेशकों को इंतजार रहता है समृद्धि के ऐसे मंत्रों का जो उनके पोर्टफोलियो में जोड़ दें जोरदार रिटर्न। ऐसे में हमारे सहयोगी प्रदीप पंड्या ने दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला से एक्सक्लूसिव बातचीत की।


राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि खराब माहौल के बीच बाजार का प्रदर्शन अच्छा रहा है और नया शिखर छूने के बाद बाजार थक गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव, ट्रेड वॉर, रुपया और क्रूड बाजार की दिशा तय करेंगे। हालांकि उनका मानना है कि निफ्टी 10,000 के नीचे नहीं जाएगा और क्रूड में और गिरावट आएगी। रुपया और कमजोर होने की आशंका नहीं है। रुपया 70-71 प्रति डॉलर तक मजबूत हो सकता है।


राकेश झुनझुनवाला के मुताबिक ट्रेड वॉर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। यूरो में गिरावट आना तय है और यूरो टूटा तो बाजार गिरेंगे। 6-12 महीने चीन, यूरोपियन यूनियन में बड़ी दिक्कत की आशंका नहीं है। राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि बाजार में अनिश्चितता का माहौल है। जीडीपी ग्रोथ 7.5-8 फीसदी रहने की उम्मीद है। राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार दोबारा आएगी जबकि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी आगे रहेगी।