Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में थोड़ी गिरावट संभव, इन शेयरों पर रखें नजर

प्रकाशित Thu, 19, 2018 पर 10:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

निर्मल बंग इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज के सीईओ, राहुल अरोड़ा का कहना है कि जिस तरह आसानी से निफ्टी 11,000 को पार करने में कामयाब हुआ है, उसको देखते हुए अब मुनाफावसूली करने का अच्छा मौका नजर आ रहा है। दरअसल अब तक आए तिमाही नतीजे ज्यादा संतोषजनक नहीं रहे हैं। साथ ही वैल्युएशन भी काफी महंगे हो गए हैं। लिहाजा अब बाजार को लेकर बुलिश नजरिया नहीं लिया जा सकता है। वहीं आरबीआई की ओर से दरों में एक और बढ़ोतरी भी देखने को मिल सकती है।


राहुल अरोड़ा के मुताबिक नतीजों का सीजन खत्म होने के आसपास निफ्टी में मौजूदा स्तरों से 5-7 फीसदी की गिरावट संभव है। डिफेंसिव सेक्टर पर भरोसा किया जा सकता है, लेकिन इससे और अच्छी रणनीति हो सकती है कि 3-4 हफ्ते के लिए कैश के साथ बैठे रहें। आईटी और बैंकिंग सेक्टर में थोड़ा संभलकर निवेश करने की सलाह होगी।


राहुल अरोड़ा ने कहा कि अशोक लेलैंड में 100-105 रुपये के पास खरीदारी की जा सकती है। अशोक लेलैंड को पोर्टफोलियो में जरूर शामिल करना चाहिए। वहीं पहली तिमाही में फिल्मों का कारोबार काफी अच्छा रहा है, ऐसे में पीवीआर और आइनॉक्स लीजर में भी खरीदारी करने की सलाह होगी। मिडकैप शेयरों में थॉमस कूक, मोल्ड-टेक पैकेजिंग, ग्रैबिएल इंडिया और आरबीएल बैंक में खरीदारी करने की सलाह होगी।