Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

अभी नहीं बना बाजार का फाइनल बॉटम, NIFTY 7500 के नीचे चला जाए तो आश्चर्य नहीं: उदयन मुखर्जी

उदयन मुखर्जी का मानना है कि आगे बैंकिंग शेयरों में दबाव का रुख दिख सकता है।
अपडेटेड May 05, 2020 पर 17:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज के बाजार पर नजर डालें तो तेजी के साथ खुलने के बाद बाजार में बढ़त कायम है। हालांकि ये ऊपर से कुछ हल्का जरूर हुआ है। फिलहाल निफ्टी 115 अंक यानी 1.25 फीसदी की बढत के साथ 9400 के ऊपर बना हुआ है। वहीं, सेंसेक्स 420 अंक यानी 1.32 फीसदी की बढ़त के साथ 32,135 के आसपास दिख रहा है। वैसे बाजार में हाल दे दिनों में भारी उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार कर रहा है। ऐसे में बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी ने कहा कि छोटी अवधि में बाजार का अनुमान लगाना मुश्किल है।


उदयन मुखर्जी की राय है कि मध्यम अवधि के लिए बाजार का फाइनल बॉटम नहीं बना है। आगे निफ्टी 7500 के नीचे चला जाए तो आश्चर्य नहीं होगा। केमिकल शेयरों में तेजी का नजरिया बरकरार है। आगे केमिकल कंपनियो में अच्छा फायदा हो सकता है। फर्टिलाइजर पर फोकस न करके  उदयन मुखर्जी की ग्लोबल केमिकल कंपनियों पर ज्यादा फोकस करने की राय है।


उदयन मुखर्जी का मानना है कि आगे बैंकिंग शेयरों में दबाव का रुख दिख सकता है। लेकिन चुनिंदा कंज्यूमर कंपनियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।  उदयन मुखर्जी के मुताबिक फार्मा सेक्टर में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।रिटेल निवेशकों को उदयन की सलाह है कि वे जल्दबाजी न करें। मौजूदा माहौल में पैसा गंवाने का खतरा ज्यादा है। 30-35 फीसदी रकम का इस्तेमाल इक्विटी में करें। 15 फीसदी रकम गोल्ड में लगाना फायदेमंद रहेगा।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।