Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

अब बजट पर नजर, आगे मिलेगा अच्छा रिटर्न

नीलेश शाह के मुताबिक अब बजट, जीएसटी, उत्तरप्रदेश के चुनाव बाजार का रुख तय करेंगे।
अपडेटेड Dec 15, 2016 पर 13:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

यूएस फेड ने ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी का एलान कर दिया है। साथ ही साल 2017 में दरों में 3 बार बढ़ोतरी के संकेत भी दिए हैं। फेड चेयरपर्सन जेनेट येलेन ने कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था में ग्रोथ के संकेत दिख रहे हैं ऐसे में आगे दरों में बढ़ोतरी की उम्मीद और बढ़ गई है। इस मुद्दे पर बात करते हुए कोटक महिंद्रा एएमसी के एमडी नीलेश शाह ने कहा कि वित्त वर्ष 2017 में दरों में 3 बढ़त बाजार के अनुमान से ज्यादा है। यूएस फेड की गाइडेंस पर बाजार की नजर रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि यूएस ट्रेजरी बढ़ने से डॉलर मजबूत और रुपया कमजोर होगा। डेट, इक्विटी बाजार से निवेशकों की उम्मीदें बढ़ जाएंगी।


घरेलू बाजारों की आगे की दशा और दिशा पर बात करते हुए नीलेश शाह ने कहा कि वित्त वर्ष 2017 की पहली छमाही में बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा। 2017 में इक्विटी बाजार से अच्छे रिटर्न की उम्मीद है। आगामी बजट से टैक्स में रियायत की उम्मीद कम है। अब बजट, जीएसटी, उत्तरप्रदेश के चुनाव बाजार का रुख तय करेंगे।


बजट से बाजार की उम्मीदों पर बात करते हुए नीलेश शाह ने कहा कि बजट से पहले चीन की करेंसी पर बाजार की नजर रहेगी। चीन की करेंसी में कमजोरी का भारतीय बाजार पर असर दिखेगा। इस बजट से टैक्स में रियायत मिलने की उम्मीद है। इसके अलवा सरकार से इन्वेस्टमेंट बढ़ाने की भी उम्मीद है।