Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

अब मिडकैप और स्मॉलकैप की बारी, कम कर्ज वाली कंपनियों में करें निवेश: नीलेश शाह

Kotak Mahindra AMC के ग्रुप प्रेसिडेंट और MD नीलेश शाह को बाजार की तेजी जारी रहने की उम्मीद है।
अपडेटेड Nov 24, 2020 पर 16:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज बुल्स का जलवा हावी है। निफ्टी और सेंसेक्स आज रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे हैं। निफ्टी पहली बार 13,000 के पार गया है और इसके पार टिका भी हुआ है। निफ्टी बैंक में सबसे ज्यादा तेजी आई है। बैंक निफ्टी 525 अंक उछला है। मिडकैप में भी जोरदार पार्टी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.73 फीसदी की बढ़त के साथ 16,765 के आसपास दिख रहा है। वहीं, स्मॉलकैप इंडेक्स 0.85 फीसदी की बढ़त के साथ 16,545 के स्तर पर नजर आ रहा है।


इस माहौल के बीच Kotak Mahindra AMC के ग्रुप प्रेसिडेंट और MD नीलेश शाह को बाजार की तेजी जारी रहने की उम्मीद है। उन्होंने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हुई अपनी खास बातचीत में कहा है कि अच्छे मिडकैप और स्मॉलकैप में FIIs बड़ा पैसा लगा सकते हैं। बाजार के तेजी पर CNBC आवाज़ के एनालिसिस की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वे  CNBC-आवाज़ के एनालिसिस के मुरीद हैं। सबके चहेते एंकर हेमंत घई की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बाजार के खराब माहौल में उन्होंने निवेशकों को ना सिर्फ ताकत दी बल्कि उन्हें निवेश के लिए भी प्रोत्साहित किया। उनका ये भी कहना है कि बाजार की तेजी जारी रह सकती है। विदेशी निवेशकों का निवेश जारी रहेगा। बता दें कि पिछले साल FPIs ने 48000 करोड़ रुपए की खरीदारी की थी। इस साल नवंबर में अभी तक 45000 करोड़ का FPI निवेश हो चुका है।


निलेश शाह का ये भी मानना है कि अब अच्छे मिडकैप और स्मॉलकैप में FIIs मेहरबान हो सकते हैं। उनका तर्क है कि मिडकैप के वैल्यूएशन अब भी काफी आकर्षक है। अब मिडकैप-स्मॉलकैप की बारी है। निलेश शाह की कम कर्ज वाली कंपनियों में निवेश की सलाह है। लार्जकैप शेयरों के वैल्युएशन महंगे होगए हैं। मिडकैप के वैल्युएशन अब भी आकर्षक हैं। ऐसे में अच्छे मिडकैप-स्मॉलकैप में FPI निवेश करेंगे।



उन्होंने आगे कहा कि मार्च तिमाही में पॉजिटिव ग्रोथ की उम्मीद है। सामान्य स्थिति जल्द बहाल होने से फायदा होगा। AstraZeneca की वैक्सीन का स्टोरज आसान है। इसका बाजार पर पॉजिटिव असर होगा। मिडकैप के वैल्यूएशन आकर्षक है। मजबूत स्मॉल कैप में FPI की दिलचस्पी है। FPI की जोरदार खरीदारी से बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। निवेशकों का महीने दर महीने आधार पर सुधार दिखाने वाली कंपनी पर फोकस होना चाहिए।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।