Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

गिरावट में चुने अच्छे शेयर, आगे भागेगा बाजार

संजीव भसीन का कहना है कि मई के पहले या दूसरे हफ्ते से फिर बाजार में तेजी देखने को मिलेगी।
अपडेटेड Mar 20, 2018 पर 11:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए इंडिया इंफोलाइन के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन का कहना है कि बाजार बिना किसी ठोस वजह के काफी बढ़ चुका था, ऐसे में करेक्शन जरूरी था, जो देखने को मिल रहा है। बाजार की ये मंदी खरीदारी का अच्छा मौका दे रही है। अपने स्टॉक चुनकर रखें मार्च-अप्रैल में अभी और गिरावट देखने को मिल सकती है। इस दौरान निफ्टी 9700 तक आ सकता है। ये करेक्शन आपको खरीदारी का अच्छा मौका देगा।


संजीव भसीन का कहना है कि मई के पहले या दूसरे हफ्ते से फिर बाजार में तेजी देखने को मिलेगी, ऐसे में हमें अभी इस मंदी में चुनिंदा शेयरों में खरीदारी करनी चाहिए। मई से एक बड़ी ग्लोबल रैली आएगी जो अगले 6 महीनें तक काफी मजबूत रहेगी। इस रैली में भारत के बाजार भी भागीदारी करेंगे।


वोल्टास, थर्मैक्स, टाटा ग्लोबल और इंडियन होटल संजीव भसीन के पसंदीदा शेयर हैं जिनमें उनकी पैसे लगाने की सलाह है। इसके अलावा कुछ कंस्ट्रक्शन और इंफ्रा स्टॉक भी संजीव भसीन की सूचि में हैं। इनमें दिलीप बिल्डकॉन, एनबीसीसी, सद्भाव इंजीनियरिंग और नागार्जुना कंस्ट्रक्शन शामिल हैं।


संजीव भसीन का सलाह है कि पीएसयू बैंकों से दूर रहें। उन्होंने आगे कहा कि अगले 6 महीनों में हमें हाउसिंग, कंस्ट्रक्शन और इंफ्रा सेक्टर में जोरदार ग्रोथ देखने को मिलेगी, इन सेक्टर्स पर नजर रहें। संजीव भसीन की मेटल में भी तेजी करने की सलाह है।