Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

एसपी तुलस्यान से जानिये कौन से शेयर हैं लंबी रेस के घोड़े

एसपी तुलस्यान से जानेंगे कौन से शेयर हैं, लंबी रेस के घोड़े ! कौन से सेक्टर्स में दमदार कमाई होगी।
अपडेटेड May 25, 2019 पर 16:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोदी सरकार की शानदार वापसी से बाजार का जोश HIGH है। सेंसेक्स ने 40 हजार तो निफ्टी ने 12 हजार का नया शिखर बना लिया है। ये तेजी कुछ खास है। इस बार की तेजी चुनिंदा 5-6 शेयरों के दम पर ना होकर ब्रॉड बेस्ड है। यही नहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी रौनक दिख रही है। ऐसे में बाजार को अब लंबी तेजी का भरोसा होने लगा है।


माना जा रहा है कि अब लंबे समय के लिए पोर्टफोलियो बनाने का वक्त आ गया है। अब सवाल ये है कि ऐसे कौन से शेयर हैं जो आपके पोर्टफोलियो में होने चाहिए। कौन से ऐसे शेयर हैं, जहां दमदार क्वालिटी के साथ वैल्युएशन भी आकर्षक हों। आपकी इस उलझन को सुलझाने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं बाजार के दिग्गज एस पी तुलस्यान।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वापसी के बाद अब निवेश पोर्टफोलियो बनाने का वक्त आ गया है। एसपी तुलस्यान से जानेंगे कौन से शेयर हैं, लंबी रेस के घोड़े ! कौन से सेक्टर्स में दमदार कमाई होगी। इसके साथ ही दमदार मैनेजमेंट, आकर्षक वैल्युएशन पर उनकी सलाह लेंगे। मिडकैप, स्मॉलकैप में भी कमाई होगी।


बैंकिंग सेक्टर की बात करें तो HDFC बैंक, ICICI बैंक, SBI और यस बैंक इनकी पसंद है। NBFCs में श्रीराम ट्रांसपोर्ट, चोलामंडलम फाइनेंस और L&T फाइनेंस का शुमार है।


हाउसिंग फाइनेंस पर बोलते हुए उन्होंने HDFC, इंडियाबुल्स हाउसिंग पर जोर दिया। वहीं सीमेंट सेक्टर में अल्ट्राटेक सीमेंट, श्री सीमेंट, जेके सीमेंट, हेडलबर्ग सीमेंट उनकी लिस्ट में है।


FMCG सेक्टर से उन्होंने डाबर, HUL, गोदरेज कंज्यूमर, एशियन पेंट्स को चुना है। ऑटो सेक्टर पर अपनी सलाह देते हुए एसपी तुलस्यान ने कहा कि मारुति सुजुकी, M&M और एस्कॉर्ट्स में निवेश करने से निवेशकों को फायदा होगा।


ऑटो एंसिलरी में मदरसन सुमी, मिंडा इंडस्ट्रीज और सुब्रोस इनके पसंदीदा शेयर हैं। केमिकल सेक्टर की बात करें तो आरती इंडस्ट्रीज, तिरुमलाई केमिकल्स, हिमाद्री केमिकल्स और ग्रॉर एंड वील में निवेश करने की सलाह दी है।


रियल्टी सेक्टर के सेंचुरी टेक्सटाइल्स, शोभा, प्रेस्टीज एस्टेट्स में इन्हें दम नजर आता है। टाइल्स कंपनियों पर भी तुलस्यान ने निवेश करने की सलाह दी है, कजारिया सेरामिक्स सोमानी सेरामिक्स और सेरा सैनिटरी उनके चुनिंदा शेयर हैं।