Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

फाइनेंस, ऑटो, मीडिया और बैंकिंग में हैं खरीद के अच्छे मौकेः मनीष चोखानी

ऑटो सेक्टर भी आगे रफ्तार पकड़ेगा
अपडेटेड Jan 13, 2020 पर 18:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सरकार के लिए इस साल विनिवेश का लक्ष्य हासिल करना मुश्किल है लेकिन बाजार के दिग्गजों का मानना है कि अच्छी सरकारी कंपनियों में पैसा लगाने के लिए दुनिया भर में दिलचस्पी है। CNBC-आवाज़ की 15वी वर्षगांठ पर एनाम होल्डिंग के डायरेक्टर मनीष चोखानी सीएनबीसी-आवाज़ से खास बातचीत में कहा कि उन्हें फाइनेंशियल, ऑटो, रियलएस्टेट और मीडिया शेयर पसंद है।


मनीष चोखानी ने कहा कि सरकारी कंपनियों में निवेश के मौके हैं। विनिवेश की योजना के कारण BPCL करीब 90 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं अच्छी PSUs की विनिवेश के बाद और वैल्यू बढ़ेगी। 2003-04 में BEL, CONCOR में निवेश किया था। इस साइकिल में PSUs में खासा Wealth Creation होगा।


उन्होंने कहा कि निवेश करने के लिहाज से फाइनेंशियल सेक्टर में ग्रोथ की बड़ी संभावनाएं हैं। इसके अलावा इंश्योरेंस, बैंकिंग, MF में निवेश की सलाह होगी। उन्हें बैंक में HDFC बैंक पसंद है और MF में HDFC AMC अच्छा लगता है। उनका कहना है कि ऑटो सेक्टर भी आगे रफ्तार पकड़ेगा यहां तक कि ऑटो इंडस्ट्री यहां से कई गुना बड़ी होगी। उधर मीडिया सेक्टर में भी खरीदारी के मौके हैं और रियल एस्टेट की बात करें तो गोदरेज प्रॉपर्टी और ओबरॉय पसंद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।