Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

सरकार का फिस्कल कंसोलीडेशन पर फोकस अच्छा कदम: नीलकंठ मिश्रा

Credit Suisse के Managing Director Neelkanth Mishra ने कहा कि बजट से बहुत बड़ी उम्मीद लगाना सही नहीं हैं।
अपडेटेड Feb 03, 2020 पर 16:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार को बजट से क्या मिला, बजट के बाद बाजार में क्या हो स्ट्रैटेजी, बाजार के लिए क्या होगी आगे की दिशा और अब किन सेक्टर्स पर करें फोकस इन सब मु्ददों पर बात करते हुए Credit Suisse के Managing Director और India Equity Strategist, Neelkanth Mishra ने कहा कि बजट मुख्य रूप से सरकार की कमाई और खर्चे का लेखा-जोखा ही होता है। बजट से बहुत बड़ी उम्मीद लगाना सही नहीं हैं। सरकार का फिस्कल कंसोलीडेशन पर फोकस अच्छा कदम है। ग्रोथ रिवाइवल के लिए ब्याज दरें कम रखना जरूरी होगा। हालांकि बजट में रियल एस्टेट पर दबाव घटाने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए हैं इससे थोड़ी निराशा जरूर हुई है।


बजट पर क्रेडिट सुइस की राय


क्रेडिट सुइस ने बजट अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सरकार का Fiscal consolidation पर फोकस अच्छा कदम है लेकिन रियल एस्टेट, फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर का स्ट्रेस कम करने के कदमों की कमी से बाजार निराश हो सकता है। बाजार के अनुमान से ज्यादा वक्त तक ग्रोथ सुस्त रह सकती है। ऐसे में ग्रोथ रिवाइवल के लिए ब्याज दरें कम रखना जरूरी होगा। क्रेडिट सुइस ने प्राइवेट बैंक, चुनिंदा PSU बैंक, Utilities, IT, टेलीकॉम पर ओवरवेट रेटिंग की राय दी है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।