Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

Indiabulls Housing Finance के शेयर 9% गिरे, जानिए क्या है वजह?

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कंपनी का आउटलुक भी स्टेबल से घटाकर नगेटिव कर दिया है
अपडेटेड Aug 16, 2019 पर 15:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Indiabulls Housing Finance के शेयर शुक्रवार को इंट्राडे में 9 फीसदी तक गिर गए। इससे पहले क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कंपनी की लॉन्ग टर्म फैमली रेटिंग Ba1 से घटाकर Ba2 कर दिया है। इसकी वजह से इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में यह गिरावट देखी गई है।


शुक्रवार को इंट्रा में कंपनी के शेयर 9.67 फीसदी गिरकर इंट्राडे में 498 रुपए पर आ गए हैं। इस दौरान निफ्टी50 0.61 फीसदी घटकर 10,961.95 पर रहा।


क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ने कंपनी का आउटलुक भी स्टेबल से घटाकर नगेटिव कर दिया है। इसके साथ ही मूडीज ने यह भी कहा है कि रेटिंग में अगले 12-18 महीनों तक सुधार की कोई उम्मीद नहीं है। मूडीज का कहना है कि नकदी संकट की वजह से फंडिंग में कमी रहेगी जिसका असर कंपनी के परफॉर्मेंस पर बना रहेगा।


सुबह 10.16 पर इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस 8.52 फीसदी नीचे 504.35 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।  इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस की रेटिंग डाउनग्रेड होने से यह संकेत मिल रहे हैं कि NBFC के लिए फंड जुटाना काफी मुश्किल काम हो गया है। 2019 में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर 35 फीसदी गिर चुके हैं। जबकि पिछले एकसाल में यह 57 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।