Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

गौर करें इन शेयरों में आज जरूर रहेगी हलचल

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिनपर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Jul 13, 2016 पर 08:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिनपर होगी बाजार की नजर।


एफटीआईएल


एनएसईएल घोटाले में जिग्नेश शाह को ईडी गिरफ्तार कर लिया है। आज पीएमएलए कोर्ट में जिग्नेश शाह की पेशी होगी। 


वेदांता/केर्न


एलआईसी ने केर्न-वेदांता मर्जर को मंजूरी देने की खबर खारिज की है। केर्न में एलाईसी का हिस्सा 9.06 फीसदी है।


बाटा/मिर्जा इंटरनेशनल/रिलैक्सो


सूत्रों के मुताबिक टेक्सटाइल सेक्टर की तर्ज पर लेदर औऱ फुटवियर सेक्टर को भी  राहत पैकेज मिलेगा राहत पैकेज। उद्योग मंत्रालय और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के बीच इस प्रस्ताव पर चर्चा हो चुकी है। इस राहत पैकेज में एक्साइज ड्यूटी घटाने का प्रस्ताव है। सूत्रों के मुताबिक 1 हजार रुपये से ज्यादा के नॉन लेदर फुटवियर पर एक्साइज ड्यूटी घटाई जा सकती है। फिलहाल इन पर अभी 12.5  फीसदी की एक्साइज ड्यूटी लगती है। इसके अलावा लेदर और फुटवियर सेक्टर के लिए श्रम कानूनों में भी ढील दी जा सकती है। श्रम कानूनों में बदलाव को लेकर नीति आयोग में अहम बैठक हुई है। लेदर और फुटवियर सेक्टर में स्किल डवलपमेंट पर खास जोर होगा। सरकार का अनुमान है कि लेदर और फुटवियर सेक्टर में 1 करोड़ रु के निवेश पर 300 लोगों को रोजगार मिलता है।


कैडिला हेल्थ


जायडस फार्मा को अमेरिकी बाजार में एसाकोल एचडी दवा बेचने की मंजूरी मिल गी है। 1 अगस्त से इस दवा की अमेरिका में बिक्री शुरू होगी।


रुचि सोया


कर्ज मामले में लेनदारों ने रुचि सोया के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस बारे में कंपनी ने कहा कि जरुरी कानूनी कदम उठाए जाएंगे।


आईएफजीएल रिफ्रैक्टरीज


कंपनी ने वित्तीय परेशानियों की वजह से जेनोवा, इटली स्थित शाखा बंद कर दी है।


जयप्रकाश पावर वेंचर


कंपनी के बीना तर्मल पावर प्लांट को बेचने पर 18 जुलाई को विचार होगा।


वीजा स्टील


वीजा बाओ के मर्जर के लिए शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी।


जीई शिपिंग


जीई शिपिंग ने एक मीडियम रेंज प्रोडक्ट टैंकर की खऱीद के लिए करार किया है। ये टैंकर वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही तक कंपनी के बेड़े में शामिल हो सकता है।


वीडियो देखें