Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 13:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


Mindtree


Mindtree ने वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिये हैं। वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में Mindtree का मुनाफा 45.6 फीसदी बढ़कर 135 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में Mindtree का मुनाफा 92.7 करोड़ रुपये रहा था।


वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में Mindtree की आय 4.4 फीसदी घटकर 1,914.3 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में Mindtree की आय 1,834.2 करोड़ रुपये रही थी।


तिमाही दर तिमाही आधार पर दूसरी तिमाही में Mindtree की एबिट 117.2 करोड़ रुपये से बढ़कर 177.5 करोड़ रुपये रही है जबकि एबिट मार्जिन 6.4 फीसदी से बढ़कर 9.3 फीसदी पर रही है। कंपनी ने शेयर धारकों के लिए 3 रुपये प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड का भी ऐलान किया है।


SBI


JV पार्टनर IAG, SBI जनरल इंश्योरेंस में 26 फीसदी हिस्सा बेचेगा। JV पार्टनर IAG, PremjiInvest, Warburg Pincus को ये हिस्सा बेचेगा। PremjiInvest को 16.01 फीसदी और  Warburg Pincus को 9.99 फीसदी हिस्सा बेचा जाएगा। ये हिस्सा करीब 43.23 करोड़ डॉलर में बिकेगा।


DEEPAK FERT


1.5 करोड़ रुपये के FCCBs के पहले चरण के अलॉटमेंट पर विचार किया जा रहा है। ये FCCBs International Finance Corporation को जारी होंगे।


NALCO


कोयले की भारी कमी से स्मेल्टर प्लांट पर असर पड़ा है। स्मेल्टर प्लांट के 80 Electrolytic Pots बंद हैं। कंपनी के कैप्टिव पावर प्लांट की तीन यूनिट भी बंद हैं।


QUESS CORP


कंपनी ने 13 करोड़ रुपये में Trimax Smart Infraprojects में 49 फीसदी हिस्सा खरीदा है।


SHREE CEMENT


कंपनी का बोर्ड शेयर जारी करके रकम जुटाने पर विचार करेगा।


COX & KINGS


15 अक्टूबर को NCDs के ब्याज का डिफॉल्ट हुआ है। कंपनी डिबेंचर होल्डर्स को ब्याज नहीं दे पाई है।


IBULL HF


कंपनी के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाने पर मुंबई पुलिस में आपराधिक मामला दर्ज कराया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।