Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

Stocks in news:ये हैं आज के खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर.
अपडेटेड Oct 01, 2021 पर 11:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


फोकस में ONGC/OIL/RIL/HOEC 
आज से घरेलू गैस की कीमतों में 62% तक की बढ़ोतरी की गई है। मार्च 2022 तक गैस की कीमतें बढ़कर 2.90 डॉलर प्रति यूनिट रहेंगी।
Difficult Gas Field की कीमतें 84.6% बढ़कर  6.13 डॉलर प्रति यूनिट की गई हैं। सेरामिक, फर्टिलाइजर, बिजली और CGDs के लिए ये खबर निगेटिव हैं। वहीं, गैस कंपनियों को दाम बढ़ने से फायदा होगा। दाम में 1 डॉलर की बढ़त से ONGC/OIL का EPS 14-16% बढ़ेगा। APM प्राइस में  1डॉलर प्रति यूनिट की बढ़त से GAILके EPS 5-6% का असर देखने को मिलेगा। IGL,MGLको गैस के दाम 10% बढ़ाने होंगे। फर्टिलाइजर और बिजली कंपनियों की लागत बढ़ेगी।


फोकस में Phillips Carbonकंपनी ने 375 करोड़ रुपए का QIP इश्यू लॉन्च कर दिया है। इसकी फ्लोर प्राइस 255.85 रुपए प्रति शेयर तय की गई है।


फोकस में Maruti Suzuki


Maruti Suzuki ने कहा है कि सेमी कंडक्टर की किल्लत की वजह से हरियाणा और गुजरात प्लांट में प्रोडक्शन पर असर पड़ा है।  अक्टूबर में दोनों प्लांट में सिर्फ 60% प्रोडक्शन हुआ है।


सितंबर ऑटो बिक्री अनुमान


सितंबर ऑटो बिक्री अनुमान करने वाले अधिकांश बाजार दिग्गजों का कहना है कि Semiconductor की कमी का असर ऑटो उत्पादन पर पड़ा है। Chip कमी का असर 4-व्हीलर कारोबार पर सबसे ज्यादा दिखा है। कुछ राज्यों में त्योहारी मांग में उछाल शुरू हो गया है। ग्रामीण इलाकों में 4-व्हीलर डिमांड में बढ़त देखने को मिल सकती है। बेहतर फ्रेट रेट के चलते ट्रकों की मांग में तेजी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही पिछले साल की समान अवधि के लो बेस के चलते भी  Tata Mot और Ashok Leyland जैसी कंपनियों की बिक्री में तेजी देखने को मिल सकती है।


NBCC


NBCC को ड्रग वेयरहाउस बनाने के लिए 96.48 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है।


फोकस में लिकर शेयर


दिल्ली में आज से नई एक्साइज पॉलिसी लागू हो गई है। इससे कम से कम 40% निजी दुकानें बंद होने की आशंका है।



EGM से मना नहीं कर सकता ZEE ENT- NCLT


INVESCO की अपील पर NCLT ने  टिप्पणी करते हुए कहा है कि ZEE एंटरटेनमेंट EGM बुलाने से इनकार नहीं कर सकता है। NCLT ने कहा कि नियमों के हिसाब से कंपनी को EGM बुलानी होगी। अब इस मामले की सुनवाई 4 अक्टूबर को होगी।


PARAS DEFENCE की आज होगी लिस्टिंग


PARAS DEFENCE की लिस्टिंग आज होगी। इसका इश्यू प्राइस 175 रुपए है। ये आईपीओ 304 गुना से ज्यादा भरा था। वही, Aditya Birla Sun Life AMC के IPO का आज आखिरी दिन है।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.