Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

हफ्ते की शुरुआत, कौन से शेयर रहेंगे फोकस में

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड May 22, 2017 पर 08:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


नैट्को फार्मा


नैट्को फार्मा को तेलंगाना में 480 करोड़ रुपये की विस्तार योजना के लिए पर्यावरण मंजूरी मिल गई है। नैट्को फार्मा के प्रोजेक्ट से तेलंगाना में 1500 नौकरियां आएंगी। इस प्लांट के जरिए कंपनी 66 एपीआई की उत्पादन क्षमता बढ़ाएगी। नैट्को फार्मा का ये प्रोजेक्ट तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले के मेकागुडा गांव में 34.17 हेक्टेयर क्षेत्रफल में होगा।


भारत इलेक्ट्रॉनिक्स / वालचंदनगर / एलएंडटी / रिलायंस डिफेंस


सरकार ने रक्षा क्षेत्र में स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप पॉलिसी को मंजूरी दी है। घरेलू कंपनियां ग्लोबल कंपनियों के साथ रक्षा उपकरण बना पाएंगी।


भारत इलेक्ट्रॉनिक्स


भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को भारतीय नौसेना से 6.3 करोड़ डॉलर का ऑर्डर मिला है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को भारतीय नौसेना से 4 युद्ध पोतों के लिए मिसाइल बनाने का ऑर्डर मिला है।


गेल / कोटक महिंद्रा बैंक / टाटा मोटर्स डीवीआर


19 जून से गेल सेंसेक्स से बाहर हो जाएगी, जबकि कोटक महिंद्रा बैंक और टाटा मोटर्स डीवीआर सेंसेक्स में शामिल होंगे।


डेक्कन सीमेंट


डेक्कन सीमेंट के बोर्ड ने 10 रुपये के शेयर को 5 रुपये के 2 शेयर में बांटने की मंजूरी दी है।


जमना ऑटो


जमना ऑटो के बोर्ड ने 1 शेयर को 5 शेयर में बांटने की मंजूरी दी है।


आईएफसीआई


वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में आईएफसीआई को 317.9 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में आईएफसीआई को 101 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। साल दर साल आधार जनवरी-मार्च तिमाही में आईएफसीआई की आय 977.6 करोड़ रुपये से घटकर 577.5 करोड़ रुपये रही है।