Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

हफ्ते की है शुरुआत, कौन से शेयर रहेंगे फोकस में

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Jul 31, 2017 पर 07:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


ओबीसी / इलाहाबाद बैंक / सिंडिकेट बैंक / बैंक ऑफ महाराष्ट्र


सीएजी ने सरकारी बैंकों के मुनाफे पर सवाल उठाएं हैं। संसद में पेश की अपनी रिपोर्ट में सीएजी ने कहा है कि सरकारी बैंकों ने अपने मुनाफे ज्यादा दिखाएं हैँ। सीएजी ने बैंको के नेट प्रॉफिट के आंकड़ों पर सवाल उठाए हैं। सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक कुल 12 सरकारी बैंकों में नेट प्रॉफिट जितना था उससे ज्यादा दिखाया गया।


बैंक ऑफ महाराष्ट्र इस मामले में सबसे ऊपर रहा। इसके अलावा ओरिएंटल बैंक, ऑफ कॉमर्स, इलाहाबाद बैंक और सिंडीकेट बैंक भी शामिल हैं। इन 12 सरकारी बैंकों में जितना एनपीए था उसके मुकाबले प्रोविजनिंग नहीं की गई। प्रोविजनिंग कम करने की वजह से नेट प्रॉफिट ज्यादा दिखी।


आईएलएंडएफएस ट्रांसपोर्ट


आईएलएंडएफएस ट्रांसपोर्ट को सरकार से 4849 करोड़ रुपये का जोजिला टनल प्रोजेक्ट मिला है। जोजिला टनल श्रीनगर-लेह लद्दाख को जोड़ेगा। रिलायंस इंफ्रा, एलएंडटी, जेपी वेंचर्स ने भी इस प्रोजेक्ट को हासिल करने के लिए बोलियां लगाई थीं।


ल्यूपिन


ल्यूपिन के मध्य प्रदेश की पीथमपुर यूनिट-1 को यूएस एफडीए से क्लीन चिट मिली है।


क्लैरिस लाइफ


बैक्सटर डील से पहले यूएस एफडीए ने क्लैरिस लाइफ के इंजेक्टेबेल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का औचक निरीक्षण किया है।


इंडियन ह्यूम पाइप


इंडियन ह्यूम पाइप को रायपुर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से 163 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इंडियन ह्यूम पाइप को अमृत मिशन के तहत पानी की सप्लाई बढ़ाने के लिए ऑर्डर मिला है। यह प्रोजेक्ट 2.5 साल में पूरा होने की उम्मीद है।