Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Feb 21, 2018 पर 09:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


दिलीप बिल्डकॉन


दिलीप बिल्डकॉन ने एनएचएआई के कर्नाटक प्रोजेक्ट के लिए सबसे कम बोली लगाई है। कंपनी ने कर्नाटक प्रोजेक्ट के लिए 380 करोड़ रुपये की बोली लगाई है।


आरआईएल/ इरोस इंटरनेशनल


इरोस इंटरनेशनल में आरआईएल 5 फीसदी हिस्सेदारी 15 प्रति शेयर के भाव पर खरीदेगी। आरआईएल और इरोस इंटरनेशनल के बीच जेवी करार हुआ है। इस जेवी में दोनों कंपनियां 1000 करोड़ का निवेश करेंगी। ज्योति देशपांडे अब आरआईएल का एंटरटेनमेंट बिजनेस संभालेंगी।


रोटो पंप्स/शक्ति पंप्स/किर्लोस्कर/केएसबी पंप्स


सोलर वॉटर पंप्स का इस्तेमाल बढ़ाने के लिए सरकार ने कुसुम नाम के प्रोग्राम का एलान किया है। ये नई स्कीन 3 हफ्तों में कैबिनेट के सामने पेश हो सकती है। मार्च-अप्रैल (2018-19) में कुसुम के लॉन्च की उम्मीद है। अगले 10 साल में सरकार इस स्कीम पर 48000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। कुसुम के तहत के तहत सोलर पंप्स पर 60 फीसदी सब्सिडी मिलेगी। किसानों को 30 फीसदी रकम बैंक से लोन के तौर पर मिलेगी।


एसकेएफ इंडिया


एसकेएफ इंडिया में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने 2.07 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड की हिस्सेदारी 5.14 फीसदी से बढ़कर 7.21 फीसदी हो गई है।


अतुल ऑटो


अतुल ऑटो में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने 2.06 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड की हिस्सेदारी 5.06 फीसदी से बढ़कर 7.12 फीसदी हो गई है।


अपोलो हॉस्पिटल/ फोर्टिस/ शैल्बी/ नारायण हेल्थ


निजी अस्पताल दवा पर अपनी रिटेल कीमत लिखवा रहे हैं। दवा कंपनियां अस्पतालों के दबाव में काम कर रही हैं। कुछ दवाओं पर 1,192 फीसदी तक का मार्जिन है। दवा रेगुलेटर की जांच में अस्पतालों की ये करतूत सामने आई है। ग्लब्स, मास्क जैसी डिस्पोजेबल चीजों पर मार्जिन 1735 फीसदी तक है।


बीएसई


बीएसई को यूरो/डॉलर में डेरिवेटिव ट्रेडिंग के लिए सेबी से मंजूरी मिल गई है। स्टर्लिंग/डॉलर/येन में भी डेरिवेटिव ट्रेडिंग को सेबी से मंजूरी मिली है। एनएसई पर क्रॉस करेंसी डेरिवेटिव ट्रेडिंग को शाम 7:30 बजे तक मंजूरी मिल सकती है।