Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इनसे न चूके नजर

प्रकाशित Thu, 08, 2018 पर 07:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


भारती एयरटेल / आइडिया सेल्युलर / रिलायंस कम्युनिकेशंस


कैबिनेट ने टेलीकॉम क्षेत्र के लिए स्पेक्ट्रम नियम आसान किया है। स्पेक्ट्रम पेमेंट 10 के बजाए 16 साल में करने की मंजूरी दी गई है। साथ ही एक बैंड में स्पेक्ट्रम कैप 25 फीसदी से बढ़ाकर 35 फीसदी किया गया है।


जेट एयरवेज / स्पाइसजेट / इंटरग्लोब एविएशन


कंपिटिशन कमीशन ने एयरलाइंस पर जुर्माना लगाया है। फ्यूल सरचार्ज में सांठगांठ के आरोप में जेट एयरवेज पर 39 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इंटरग्लोब एविएशन पर 9.4 करोड़ रुपये और स्पाइसजेट पर 5.1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।


एम्टेक ऑटो


एम्टेक ऑटो के एसेट्स के लिए लिबर्टी हाउस की बोली सबसे ज्यादा रही है। एम्टेक ऑटो के पास दुनियाभर में 35 प्लांट हैं।


पिडिलाइट इंडस्ट्रीज


पिडिलाइट इंडस्ट्रीज ने जर्मनी की कंपनी जोवात एसई से करार किया है। भारत और दूसरे एशियाई देशों के लिए बिक्री करार किया गया है। पिडिलाइट, जोवात के उत्पादों की बिक्री और डिस्ट्रीब्यूशन करेगी।


टाटा स्टील / भूषण स्टील


टाटा स्टील ने भूषण स्टील के लिए सबसे ज्यादा बोली लगाई है। टाटा स्टील को इस बाबत औपचारिक जानकारी मिली है। टाटा स्टील ने भूषण स्टील के लिए 35,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई है।


टाटा मोटर्स / महिंद्रा एंड महिंद्रा


आज 10,000 इलेक्ट्रिक कार के लिए टेंडर जारी होंगे। केंद्र, राज्यों के विभिन्न मंत्रालयों के लिए टेंडर जारी होंगे। सरकारी कंपनी एनर्जी एफिसिएंसी सर्विसेस लिमिटेड टेंडर जारी करेगी।