Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

आज के खबरों वाले शेयर, बनी रहे नजर

प्रकाशित Thu, 07, 2018 पर 08:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


केनरा बैंक


ब्रिटेन के रेगुलेटर एफएसी ने केनरा बैंक की ब्रिटिश यूनिट पर जुर्माना लगाया है। 12 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है और 5 महीने तक नए डिपॉजिट पर भी रोक लगाई गई है। बैंक पर मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ कदम नहीं उठाने का आरोप लगा है।


आईवीआरसीएल / एक्शन कंस्ट्रक्शन


सेबी की एएसएम सूची में कल दो शेयर और शामिल हुए हैं। सेबी ने आईवीआरसीएल और एक्शन कंस्ट्रक्शन को एएसएम सूची में डाला है। एएसएम सूची वाले शेयरों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है।


टीसीएस


टीसीएस, इंटेल के साथ मिलकर पुणे में एडवांस कंप्यूटिंग सेंटर बनाएगी। टीसीएस ने इंटेल के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा एनालिटिक्स के लिए करार किया है। इस करार के तहत अलग-अलग इंडस्ट्रीज की जरूरतों के मुताबिक सॉल्यूशंस पर जोर दिया जाएगा।


एचसीएल इंफो


एप्पल इंडिया ने एचसीएल इंफो के साथ आईफोन डिस्ट्रिब्यूशन का करार खत्म कर दिया है। अगले साल मार्च से डिस्ट्रिब्यूशन करार तोड़ने का फैसला किया गया है।


सीएंडसी कंस्ट्रक्शन


कंपनी के ज्वांइट वेंचर बीएलपीएल-सीएंडसी को 145 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। बिहार सरकार से सोन वेस्ट्रन लिंक के लिए ईपीसी ऑर्डर मिला है। ज्वाइंट वेंचर में सीएंडसी कंस्ट्रक्शन की 72.5 फीसदी हिस्सेदारी है।


आरसीएफ / दीपक फर्टिलाइजर / चंबल फर्टिलाइजर


महाराष्ट्र में केमिकल फर्टिलाइजर पर रोक लग सकती है। पर्यावरण मंत्रालय बैन लगाने पर विचार कर रहा है। ग्राहकों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ने को वजह बताया जा रहा है।