Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

गौर करें इन शेयरों में आज जरूर रहेगी हलचल

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Jun 22, 2018 पर 09:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


सन फार्मा/अरविंदो/डॉ रेड्डीज


अब दवा कंपनियों को यूएसएफडीए रिपोर्ट की पूरी जानकारी देनी होगी। सेबी के मुताबिक कंपनियों ने समय पर पूरी जानकारी नहीं दी तो एक्शन होगा। अभी दवा कंपनियां सिर्फ यूएसएफडीए से फॉर्म 483 की जानकारी देती हैं। यूएसएफडीए ने क्या आपत्तियां की हैं इसकी जानकारी बाद में आती है।


एस्ट्राजेनेका


एस्ट्राजेनेका को भारत में फेफड़े के कैंसर की दवा के इंपोर्ट और मार्केटिंग की मंजूरी मिल गई है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने कंपनी की दवा डुरवालुमैब (Durvalumab) को मंजूरी दी है।


सोम डिस्टलरीज


कंपनी को हासन प्लांट में विदेशी शराब बनाने की मंजूरी मिली है। कंपनी की सब्सिडियरी वुड्सपेकर डिस्टिलरीज को ये इजाजत मिली है। जुलाई से कमर्शियल उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है।


टाटा स्टील


कंपनी को ओडीशा में 1735 एकड़ में निजी इंडस्ट्रियल पार्क की मंजूरी मिली है। ओडीशा सरकार ने कंपनी के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी है। ये इंडस्ट्रियल पार्क गंजम जिले के गोपालपुर में बनेगा।


जेएसडब्ल्यू स्टील


जेएसडब्ल्यू स्टील रोमानिया में आर्सेलर मित्तल के प्लांट के लिए बोली लगा सकती है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी की रोमानिया में गलाटी प्लांट के लिए बोली लगाने की तैयारी है। गलाटी प्लांट के लिए यूक्रेन और इटली की कंपनियां भी होड़ में हैं।


तेजस नेटवर्क/डी-लिंक/स्मार्ट लिंक


दूरसंचार विभाग पब्लिक वाई-फाई हॉटस्पॉट के लिए दोबारा टेंडर जारी करेगा। 2.5 लाख ग्राम पंचायतों में वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाए जाने हैं। अब 4000 करोड़ रुपये के बजाये 10000 करोड़ रुपये का टेंडर जारी होगा। हर पंचायत में दो के बजाए 5 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगेंगे।


एमएंडएम


महिंद्रा सान्यो स्पेशल स्टील में 22 फीसदी हिस्सा बेचने का सौदा पूरा हो गया है। कंपनी ने सान्यो स्पेशल स्टील को 146 करोड़ रुपये में हिस्सा बेचा है।