Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर जिनमें बनेगा पैसा

प्रकाशित Mon, 10, 2018 पर 07:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


एक्सिस बैंक


अमिताभ चौधरी को एक्सिस बैंक का एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया है। अमिताभ चौधरी 3 साल के लिए एमडी और सीईओ बनाए गए हैं। अमिताभ चौधरी ने एचडीएफसी लाइफ के एमडी और सीईओ से इस्तीफा दे दिया है। अमिताभ चौधरी एक्सिस बैंक में शिखा शर्मा की जगह लेंगे।


जेएसडब्ल्यू स्टील / सनफ्लैग आयरन / उषा मार्टिन / मुकंद / कल्याणी स्टील


स्टील कंपनियों को राहत संभव है। चीन से होने वाले सस्ते स्टील इंपोर्ट पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लग सकती है। डायरेक्टोरेट जनरल आफ ट्रेड एंड रेमेडीज यानि डीजीटीआर ने 185.51 डॉलर प्रति टन तक एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाने की सिफारिश की है। डीजीटीआर ने नोटिफिकेशन जारी कर स्ट्रेट लेंथ बार और एलॉय स्टील रॉड पर एंटी डंपिंग की सिफारिश की है। जेएसडब्ल्यू स्टील, सनफ्लैग आयरन एंड स्टील, उषा मार्टिन, वर्धमान स्पेशन स्टील ने की एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाने की मांग की थी। डीजीटीआर ने जांच में चीन से स्टील प्रोडक्ट की डंपिंग का मामला सही पाया है। वित्त मंत्रालय जल्द एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाने के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा।


राइट्स


राइट्स को रेल मंत्रालय से 295 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। राइट्स को दक्षिण-पश्चिमी रेलवे से कंसल्टेंसी का ऑर्डर मिला है।


रिलायंस पावर / रिलायंस नेवल


रिलायंस पावर और रिलायंस नेवल के प्रोमोटर ने यस बैंक के पास शेयर गिरवी रखे हैं।


आईएलएंडएफएस इंजीनियरिंग


आरबीआई ने आईएलएंडएफएस का स्पेशल ऑडिट शुरू किया है। 250 करोड़ रुपये की पेमेंट का डिफॉल्ट के बाद फैसला किया गया है। आईएलएंडएफएस, सिडबी को आईसीडी की पेमेंट नहीं कर पाया है।