Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, आज इन पर रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Sep 19, 2018 पर 08:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


बलरामपुर चीनी / धामपुर शुगर / त्रिवेणी इंजीनियरिंग / अवध शुगर


आज कैबिनेट की बैठक में चीनी एक्सपोर्ट पर सब्सिडी के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। 50 लाख टन चीनी एक्सपोर्ट पर सब्सिडी देने का प्रस्ताव है। करीब 13.75 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने के हिसाब से सब्सिडी संभव है। वहीं 100 किलोमीटर तक ढुलाई पर 1000 रुपये प्रति क्विंटल ट्रांसपोर्ट सब्सिडी को मंजूरी दी सकती है। 100 किलोमीटर से ज्यादा की ढुलाई पर 2500 रुपये प्रति क्विंटल ट्रांसपोर्ट सब्सिडी को मंजूरी दी सकती है। सुदूर इलाकों के लिए 3,000 रुपये प्रति क्विंटल की सब्सिडी को मंजूरी दी जा सकती है।


एलटी फूड्स / केआरबीएल / गुजरात अंबुजा एक्सपोर्ट्स / कोहिनूर फूड्स


सरकार एक्सपोर्ट्स को पैकेज दे सकती है। मर्चेंट एक्सपोर्टर्स को भी ब्याज छूट संभव है। एमईआईएस एक्सपोर्ट इंसेंटिव स्कीम का दायरा बढ़ सकता है।


एमसीएक्स


कमोडिटी में विदेशी निवेशकों की ट्रेडिंग का रास्ता साफ हो गया है। सेबी ने एफपीआई को कमोडिटी में ट्रेडिंग नियमों को मंजूरी दी है। हालांकि संवेदनशील कमोडिटी में एफपीआई को ट्रेडिंग की इजाजत नहीं दी गई है। साथ ही एग्री वायदा की फीस घटाई गई है।


रिलायंस निप्पॉन / एचडीएफसी एएमसी


सेबी ने म्युचुअल फंड में फीस की सीमा तय की है। म्युचुअल फंड का एक्सपेंस रेश्यो अधिकतम 2 फीसदी तय किया गया है। इंडेक्स फंड और ईटीएफ का एक्सपेंस रेश्यो 1 फीसदी से ज्यादा नहीं होगा।


स्ट्राइड्स फार्मा


यूएस एफडीए ने स्ट्राइड्स फार्मा के बंगलुरु प्लांट के लिए 3 आपत्तियां जारी की हैं। हालांकि स्ट्राइड्स फार्मा का कहना है कि यूएस एफडीए की आपत्तियां गंभीर नहीं हैं।


राइट्स


राइट्स को भारतीय रेल से 436 करोड़ रुपये का अतिरिक्त ऑर्डर मिला है। डालमियानगर में वैगन वर्कशॉप के लिए ऑर्डर मिला है।