Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

प्रकाशित Mon, 01, 2018 पर 08:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


बंधन बैंक


बंधन बैंक को आरबीआई ने बड़ा झटका दिया है। शेयरहोल्डिंग से जुड़े नियमों का पालन ना करने के कारण रिजर्व बैंक ने एमडी और सीईओ के वेतन पर रोक लगा दी है। इसके अलावा आरबीआई ने नई शाखाएं खोलने पर भी रोक लगा दी है। दरअसल आरबीआई के नियमों के हिसाब से बैंक को प्रोमोटर्स की हिस्सेदारी घटाकर 40 फीसदी करना था लेकिन तय समय सीमा में हिस्सा ना घटाने के लिए आरबीआई ने ये कदम उठाया है।


यस बैंक


यस बैंक को केयर रेटिंग ने वॉचलिस्ट में डाल दिया है। मधु कपूर ने 21 सितंबर को यस बैंक के 3.5 लाख शेयर बेचे हैं। मधु कपूर की बैंक में अब 9.32 फीसदी हिस्सेदारी बची है। हालांकि मधु कपूर अब बैंक में हिस्सा नहीं बेचेंगी।


आईएलएंडएफएस


4,500 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू को शेयरहोल्डर्स की मंजूरी मिल गई है। रीस्ट्रक्चरिंग के लिए असेट बिक्री को बोर्ड की मंजूरी मिल गई है। बोर्ड ने रीस्ट्रक्चरिंग के लिए एजेंसी नियुक्ति की है। हालांकि, केयर ने आईटीएनएल के एनसीडी की रेटिंग घटा दी है। केयर ने 5,552 करोड़ रुपये के कर्ज की रेटिंग घटाई है।


महानगर गैस / आईजीएल / ओएनजीसी / ऑयल इंडिया


नैचुरल गैस की कीमतें 10 फीसदी बढ़ी हैं। नैचुरल गैस की कीमत 3.06 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू से बढ़कर 3.36 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू हो गई है। नई दरें आज से लागू हो गई हैं।


इंडियन होटल्स


इंडियन होटल्स ने दिल्ली के ताज मानसिंह होटल की बोली जीत ली है। इंडियन होटल्स का लीज 33 साल के लिए बढ़ेगी। इंडियन होटल्स को सालाना आय का 32.5 फीसदी हिस्सा देना होगा। इंडियन होटल्स को सालाना करीब 65 करोड़ रुपये चुकाने होंगे।