Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों का दम, इन शेयरों पर फोकस

प्रकाशित Wed, 03, 2018 पर 08:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


आईओसी / एचपीसीएल / बीपीसीएल


ग्लोबल बाजार में कच्चा तेल 85 डॉलर के करीब कारोबार कर रहा है। सप्लाई की चिंताओं से कच्चे तेल में उछाल देखने को मिला है। तेल मार्केटिंग कंपनियों पर दबाव संभव है। साथ ही टायर और पेंट कंपनियों पर भी दबाव दिख सकता है।


हीरो मोटोकॉर्प


साल दर साल आधार पर सितंबर में हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री 7,20,739 यूनिट से 7 फीसदी बढ़कर 7,69,138 यूनिट रही है।


आयशर मोटर्स


साल दर साल आधार पर सितंबर में आयशर मोटर्स की बिक्री 70,431 यूनिट से 2 फीसदी बढ़कर 71,662 यूनिट रही है।


टीवीएस मोटर


साल दर साल आधार पर सितंबर में टीवीएस मोटर की बिक्री 3,59,850 यूनिट से 18 फीसदी बढ़कर 4,23,978 यूनिट रही है।


टाटा मोटर्स


साल दर साल आधार पर सितंबर में अमेरिका में जेएलआर की बिक्री 7.2 फीसदी घटी है। सितंबर में जेएलआर की बिक्री 9,703 यूनिट से घटकर 9,006 यूनिट रही है। अमेरिका में जैगुआर की बिक्री 38.1 फीसदी घटकर 2,040 यूनिट रही है। हालांकि सालाना आधार पर सितंबर में लैंड रोवर की बिक्री 8.7 फीसदी बढ़कर 6,966 यूनिट रही है।


भारत फोर्ज / जीएनए एक्सेल्स / रामकृष्ण फोर्जिंग्स


सितंबर में नॉर्थ अमेरिका में क्लास-8 ट्रक बिक्री घटी है। अगस्त महीने के मुकाबले सितंबर में क्लास-8 ट्रकों की बिक्री 19.4 फीसदी घटी है। सितंबर में क्लास-8 ट्रकों की बिक्री 19.4 फीसदी घटकर 42,800 यूनिट रही है।


आईएलएंडएफएस


डूबने के कगार पर पहुंची कंपनी आईएलएंडएफएस की कमान अब उदय कोटक को सौंप दी गई है। एनसीएलटी से मंजूरी मिलने के बाद सरकार ने कंपनी का कंट्रोल अपने हाथों में ले लिया है। सरकार ने कंपनी के पुराने बोर्ड को हटाकर नया बोर्ड गठित कर दिया है। 8 अक्टूबर को नए बोर्ड की पहली बैठक होगी। दूसरी तरफ कंपनी में लंबे समय से चल रही गड़बड़ी की जांच के लिए पूरा मामला एसएफआईओ को सौंपने का भी फैसला लिया है। सरकार को शक है कि कंपनी की स्थिति के बारे में तथ्य जानबूझकर छिपाए गए। साथ ही, प्रोजेक्ट की कीमत बढ़ाने का भी शक है।


डॉ रेड्डीज


डॉ रेड्डीज ने अमेरिका में नई जेनरिक दवा lmatinib Mesylate उतारी है। lmatinib Mesylate नोवार्टिस के ब्रांड ग्लीवेक का जेनरिक वर्जन है। अमेरिका में ग्लीवेक का 87 करोड़ डॉलर का बाजार है। वहीं डॉ रेड्डीज ने एक जेनरिक प्रोडक्ट क्लोडर्म बेच दिया है। डॉ रेड्डीज ने ईपीआई हेल्थ को क्लोडर्म को बेचा है।


कैडिला हेल्थकेयर


कैडिला हेल्थकेयर की डेसॉक्सिमेटासोन क्रीम को यूएस एफडीए की अंतिम मंजूरी मिली है। डेसॉक्सिमेटासोन क्रीम का एक्जिमा, डार्माटाइटिस, एलर्जी और खाज के लिए इस्तेमाल होता है।


होटल लीला


होटल लीला ने 22.5 करोड़ रुपये का डिफॉल्ट किया है। कंपनी एलआईसी को जारी एनसीडी पर पेमेंट नहीं कर पाई है।