Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों के दम पर कौन से शेयर चलेंगे

प्रकाशित Thu, 04, 2018 पर 08:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


बीपीसीएल / एचपीसीएल / आईओसी


ब्रेंट क्रूड का भाव 86 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है। सप्लाई की चिंताओं से कच्चा तेल उछला है। तेल मार्केटिंग कंपनियों पर दबाव की आशंका है। साथ ही टायर और पेंट कंपनियों पर भी दबाव संभव है। एविएशन सेक्टर पर भी दबाव बढ़ेगा।


वहीं कमजोर रुपये और महंगे क्रूड के चलते ईसीबी नियमों में ढील दी गई है। आरबीआई ने 1,000 करोड़ डॉलर जुटाने को मंजूरी दी है। तेल कंपनियों 3-5 साल के लिए पैसा जुटा पाएंगी और रकम का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरत के लिए किया जा सकेगा।


आईएलएंडएफएस


आज आईएलएंडएफएस बोर्ड की बैठक होने वाली है। आरबीआई और सेबी से नए बोर्ड को मंजूरी का इंतजार है। वहीं एनएचएआई और सिडबी को आईएलएंडएफएस की मदद के लिए कहा जा सकता है। कर्ज रीस्ट्रक्चरिंग के लिए आईएलएंडएफएस को मदद संभव है। एसएफआईओ की जांच रिपोर्ट 1 महीने में आने की संभावना है।


श्रीराम ट्रांसपोर्ट


श्रीराम ट्रांसपोर्ट ने एसवीएल के एनसीडी के लिए दी गई गारंटी वापस ले ली है। एसवीएल के 650 करोड़ रुपये के एनसीडी के लिए गारंटी दी थी। श्रीराम ट्रांसपोर्ट ने 30 जून 2015 में कॉरपोरेट गारंटी दी थी।


सीमेंस


टाटा और सीमेंस कंसोर्शियम ने पुणे मेट्रो की बोली जीती है।


एलएंडटी


एलएडटी हाइड्रोकार्बन कंसोर्शियम को ओएनजीसी से 11,740 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।


एनएलसी इंडिया


एनएलसी इंडिया का बोर्ड शेयर बायबैक पर 9 अक्टूबर को विचार करेगा।


जीएमआर इंफ्रा


मूडीज ने जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रेटिंग घटा दी है। हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रेटिंग घटाकर निगेटिव की गई है।


आदित्य बिड़ला कैपिटल


आदित्य बिड़ला फाइनेंस को 7 साल के लिए 1000 करोड़ रुपये का ग्रीन लोन मिला है। आदित्य बिड़ला फाइनेंस, आदित्य बिड़ला कैपिटल की सबसिडियरी है।