Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

आप ना रहें बेखबर, ये हैं आज के चर्चित शेयर

प्रकाशित Fri, 12, 2018 पर 08:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


आईओसी / एचपीसीएल / बीपीसीएल / इंटरग्लोब एविएशन / जेट एयरवेज / स्पाइसजेट / अपोलो टायर्स / सीएट / एशियन पेंट्स / बर्जर पेंट्स


कच्चे तेल में करीब 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। ग्लोबल बाजार में ब्रेंट क्रूड 80 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गया है। कच्चे तेल में गिरावट से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों पर असर दिखेगा। साथ ही एविएशन, टायर और पेंट कंपनियों को भी फायदा होगा।


बैंक ऑफ बड़ौदा


बैंक ऑफ बड़ौदा के एमडी और सीईओ, पी एस जयकुमार को एक्सटेंशन मिल गया है। पी एस जयकुमार को एक साल का एक्सटेंशन मिला है।


डी-लिंक / स्मार्टलिंक / आईटीआई / तेजस नेटवर्क


मोबाइल से जुड़े सामान पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाई गई है। वहीं, 9 प्रोडक्ट के पीसीबीए पर 10 फीसदी ड्यूटी लगाई गई है। कुल 15 प्रोडक्ट पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाई गई है। ओटीई पर ड्यूटी 10 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी की गई है। वहीं, आईपी रेडियो पर ड्यूटी 10 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी की गई है। इंटरनेट से जुड़े स्विच पर ड्यूटी 20 फीसदी की गई है। वहीं, आईटी सेक्टर से जुड़े एलटीई प्रोडक्ट पर ड्यूटी 20 फीसदी कर दी गई है।


यूनाइटेड ब्रुअरीज


कंपिटीशन कमीशन ने यूनाइटेड ब्रुअरीज के दफ्तर पर छापा मारा है। कंपिटीशन कमीशन ने साठगांठ करके कीमतें तय करने के आरोप में तलाशी ली है। यूनाइटेड ब्रुअरीज के अलावा दो और शराब कंपनियों पर छापा पड़ा है।


जीएम ब्रुअरीज


वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुअरीज का मुनाफा 24 फीसदी बढ़कर 19.4 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुअरीज का मुनाफा 15.7 करोड़ रुपये रहा था। वहीं, साल दर साल आधार पर दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुअरीज की बिक्री 101.3 करोड़ रुपये से 10 फीसदी बढ़कर 111.6 करोड़ रुपये रही है।


सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुअरीज का एबिटडा 24.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 30.2 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में जीएम ब्रुअरीज का मार्जिन 24.5 फीसदी से बढ़कर 27.1 फीसदी रहा है।