Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

शेयर जिन पर होगी बाजार की नजर

प्रकाशित Mon, 26, 2018 पर 08:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


कच्चे तेल में भारी गिरावट


ब्रेंट क्रूड 60 डॉलर प्रति बैरल के नीचे फिसल गया है। क्रूड में आई गिरावट से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों पर पॉजिटिव असर संभव है। साथ ही पेंट, टायर कंपनियों में भी खरीदारी दिख सकती है।


एचईजी


एचईजी बोर्ड की आज अहम बैठक है और इस बैठक में शेयर बायबैक पर विचार होगा।


बीईएमएल


बीईएमएल को मुंबई मेट्रो से 3,015 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। बीईएमएल को 63 मेट्रो कोच बनाने के लिए ऑर्डर मिला है। बीईएमएल के बंगलुरू फैक्ट्री में मेट्रो के कोच बनेंगे। अक्टूबर 2020 से कोच की सप्लाई शुरू होगी।


एलटी फूड / केआरबीएल / कोहिनूर फूड्स


कैबिनेट इसी हफ्ते कृषि एक्सपोर्ट पॉलिसी को मंजूरी दे सकती है। एपीएमसी एक्ट में बदलाव होगा और मंडी फीस घटेगी। सरकार के इस कदम से चावल एक्सपोर्ट करने वालों को फायदा होगा।


जेट एयरवेज / इंटरग्लोब एविएशन / स्पाइसजेट


अक्टूबर में जेट एयरवेज का लोड फैक्टर 81.1 फीसदी से घटकर 78.8 फीसदी रहा है। जेट एयरवेज का मार्केट शेयर 15.8 फीसदी से घटकर 14.9 फीसदी रहा है।


अक्टूबर में इंडिगो का लोड फैक्टर 82.7 फीसदी से बढ़कर 83.1 फीसदी रहा है। इंडिगो का मार्केट शेयर 43.2 फीसदी से घटकर 42.8 फीसदी रहा है।


अक्टूबर में स्पाइसजेट का लोड फैक्टर 93.2 फीसदी से घटकर 90.8 फीसदी रहा है। स्पाइसजेट का मार्केट शेयर 12 फीसदी से घटकर 11.7 फीसदी रहा है।