Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

आज के चर्चिंत शेयर, इन पर रहे नजर

प्रकाशित Mon, 03, 2018 पर 08:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


सन फार्मा


सन फार्मा को एक और झटका लग सकता है। मार्केट रेगुलेटर सेबी इनसाइडर ट्रेडिंग का मामला फिर खोल सकता है। विसलब्लोअर ने प्रोमोटर्स पर विदेश से फंड जुटाने में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।
 
कमोडिटी का ट्रेडिंग टाइम बढ़ा


कमोडिटी एक्सचेंज भी अब शेयर बाजार के साथ ही खुलेंगे। मार्केट रेगुलेटर सेबी ने कमोडिटी में ट्रेडिंग टाइम को बढ़ा दिया है। अब 10 बजे की बजाय सुबह 9 बजे कमोडिटी एक्सचेंजों पर ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी। इसके तहत एग्री कमोडिटी में ट्रेडिंग रात 9 बजे तक हो सकेगी। फिलहाल एग्री कमोडिटी में ट्रेडिंग शाम 5 बजे बंद हो जाती है। इस तरह से एग्री कमोडिटी के लिए जहां ट्रेडिंग टाइम में 5 घंटे की बढ़ोत्तरी होगी वहीं नॉन एग्री कमोडिटी का ट्रेडिंग टाइम 1 घंटे बढ़ जाएगा। सेबी ने कहा है कि किसानों के फायदे और विदेशी बाजार से तालमेल बैठाने के लिए ये कदम उठाया गया है। इससे पहले सेबी की कमोडिटी डेरिवेटिव एडवायजरी कमिटी ने ट्रेडिंग टाइम बढ़ाने की सिफारिश की थी।


अदानी ग्रुप फोकस में


मुंबई में बिजली के बढ़े बिल की जांच के आदेश दिए गए हैं। सीएम फड़णवीस ने बढ़े बिल के जांच के आदेश दिए हैं। अदानी इलेक्ट्रिसिटी के बिजली बिल की जांच होगी। बता दें कि पिछले 3 महीने के बिजली बिल की जांच के आदेश दिए गए हैं। अक्टूबर-नवंबर में 40-50 फीसदी ज्यादा बिल की शिकायत मिली है। अदानी इलेक्ट्रिसिटी पर बिल में गड़बड़ी का आरोप हैं।


बिल पर अदानी इलेक्ट्रिसिटी की सफाई में कहा गया है कि मौसम बदलने से बिजली खपत बढ़ी है। बिल एमईआरसी यानि महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटर कमीशन की दरों के हिसाब से भेजा गया है।


बॉयोकॉन


बॉयोकॉन को बायोसिमिलर Pegfilgrastim जेनरिक के लिए ईयू से मंजूरी मिली है। अरबिंदो फार्मा को यूएस से 12-18 महीनों में पहले बायोसिमिलर के लिए मंजूरी मिलने की उम्मीद है।


मोंटे कार्लो


मोंटे कार्लो के बोर्ड ने 550 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 10 लाख शेयरों के बायबैक को मंजूरी दे दी है।


पीएफसी


एसएंडपी ने पीएफसी का आउटलुक स्टेबल से निगेटिव किया है।


एसबीआई


एसबीआई ने 2111 करोड़ रुपये के 3 एनपीए बेचने के लिए बोली मंगाई है।


ओएनजीसी, ऑयल इंडिया


ओएनजीसी, ऑयल इंडिया के 149 ब्लॉक बेचने के लिए सरकार ने 6 सदस्यों की समिति का गठन किया है। ओएमसी ने नई दिल्ली में एटीएफ के दाम 10.90 फीसदी घटाए हैं।


एमसीएलआर में बदलाव


लक्ष्मी विलास बैंक ने एमसीएलआर 0.05 फीसदी-0.15 फीसदी तक बढ़ाया। कोटक महिंद्रा बैंक ने एमसीएलआर में 0.10 फीसदी तक कटौती की। यूनियन बैंक ने एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की। आईसीआईसीआई बैंक ने एमसीएलआर में 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी की। देना बैंक ने एमसीएलआर 0.30 फीसदी तक बढ़ाई। डीसीबी बैंक के एमसीएलआर में 0.10 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई। इंडियन बैंक एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी करेगा।