Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर इन पर बनी रहे नजर

प्रकाशित Wed, 05, 2018 पर 08:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


पेपर कंपनियां फोकस में


आज पेपर शेयरों में जोरदार एक्शन रह सकता है। सस्ता इंपोर्ट रोकने के लिए सरकार ने फोटो कॉपी वाले पेपर पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लगा दी है। वित्त मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी भी कर दिया है। सस्ता इंपोर्ट रोकने के लिए एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाई गई है। ये एंटी डंपिंग ड्यूटी 3 साल के लिए लगाई गई है। इंडोनेशिया, थाईलैंड, सिंगापुर से इंपोर्ट होने वाले पेपर पर ड्यूटी लगी है। बता दें कि जे के पेपर, बल्लारपुर, वेस्ट कोस्ट पेपर, तमिलनाडु न्यूजप्रिंट ने ड्यूटी की मांग की थी।


केसोराम इंडस्ट्रीज


केसोराम इंडस्ट्रीज फोकस में है। कंपनी  टायर बिजनेस अलग करेगी। बोर्ड ने टायर बिजनेस के डीमर्जर को मंजूरी दे दी है। कंपनी का टायर कारोबार बिड़ला टायर्स नाम से लिस्ट होगा।


टाटा मोटर्स/टाटा मोटर्स डीवीआर


टाटा मोटर्स की रेटिंग घटी है। एसएंडपी ने टाटा मोटर्स की रेटिंग BB से घटाकर BB- की है। टाटा मोटर्स की रेटिंग निगेटिव अनुमान के साथ वॉच पर रखी गई है। जेएलआर के कमजोर आंकड़ों से टाटा मोटर्स का कर्ज 12-18 महीनों में और बढ़ने की आशंका है।


ल्यूपिन


ल्यूपिन ने अमेरिकी मार्केट में जेनरिक Silodosin कैप्सूल उतारा है। Silodosin कैप्सूल Allergan की Rapaflo का जेनरिक वर्जन है। 
अमेरिका में Rapaflo की सालाना बिक्री 19.85 करोड़ डॉलर है।


एचडीएफसी एएमसी


एचडीएफसी एएमसी और एचडीएफसी ट्रस्टी कंपनी ने सेबी के साथ एमएफ नियमों की अनदेखी का मामला 3.78 करोड़ रुपये में सेटल किया।


टाटा पावर/एनटीपीसी/अडानी पावर


इंडियन एनर्जी एक्सचेंज पर बिजली का स्पॉट प्राइस 40 फीसदी से ज्यादा गिरा है। नवंबर में बिजली का स्पॉट प्राइस 3.59 रुपये प्रति यूनिट तक गिरा है। ठंड शुरु होने से बिजली की खपत घटी है।


इंडियाबुल्स वेंचर्स


इंडियाबुल्स वेंचर्स ने कुछ विदेशी निवेशकों को 1480 करोड़ रुपये के सीसीडी जारी किए है।