Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

प्रकाशित Tue, 01, 2019 पर 07:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


ऑटो बिक्री के आंकड़े


आज ऑटो कंपनियों के दिसंबर बिक्री के आंकड़े आएंगे। आज से गाड़ियां महंगी भी होने जा रही हैं। ऑटो कंपनियों ने आज से गाड़ियों के दाम बढ़ाए हैं। टाटा मोटर्स की गाड़ियां 40000 रुपये तक महंगी हुई हैं। मारुति सुजुकी ने भी गाड़ियों के दाम बढ़ाए हैं। महिंद्रा ने मरात्सो के दाम 40000 रुपये तक बढ़ाए हैं।


घर खरीदारों के लिए राहत


एमआईजी खरीदारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की मियाद बढ़ा दी गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना की मियाद 31 मार्च 2020 तक बढ़ाई गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होमलोन पर सब्सिडी मिलती है। इसमें घर खरीदारों के लिए 2.67 लाख रुपये तक की बचत होती है।


आईओसी


दिल्ली में नॉन सब्सिडाइज्ड सिलिंडर के दाम घटाये गए हैं। नॉन सब्सिडाइज्ड सिलिंडर के दाम में 120.50 रुपये की कटौती की गई है।


एविएशन शेयर


एटीएफ 15 फीसदी सस्ता हो गया है जिसके चलते एविएशन शेयर फोकस में रहेंगे।


एनएचपीसी


एनएचपीसी का बायबैक आज से खुलेगा, इसका ऑफर प्राइस 28 रुपये प्रति शेयर है।


जस्ट डायल


जस्ट डायल का बायबैक आज बंद होगा। इसका ऑफर प्राइस 800 रुपये प्रति शेयर है।


जेएमसी प्रोजेक्ट्स


जेएमसी प्रोजेक्ट्स को 596 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं। कंपनी को दक्षिण भारत में 434 करोड़ रुपये के रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट और ओडिशा में स्टील प्लांट के लिए 162 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।