Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

प्रकाशित Thu, 10, 2019 पर 07:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


क्रूड में 4% से ज्यादा का उछाल


ब्रेंट क्रूड में 4.25 फीसदी का जोरदार उछाल देखने को मिला और इसका भाव 61 डॉलर के पार निकल गया है। यूएस-चीन ट्रेड वार्ता और ओपेक के प्रोडक्शन कटौती से क्रूड में उछाल आया है। इससे आज ऑयल-मार्केटिंग और एविएशन शेयरों पर दबाव संभव है। टायर, पेंट कंपनियों पर भी दबाव संभव है।


जीएसटी काउंसिल की बैठक आज


कंस्ट्रक्शन पर जीएसटी 12 फीसदी से घटकर 5 फीसदी हो सकता है।


अशोक लेलैंड


अशोक लेलैंड को यूपी और छत्तीसगढ़ सरकार से 2580 बसों के लिए ऑर्डर मिला है। कंपनी ने एएएल में अतिरिक्त 12.50 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। एएएल में कंपनी की हिस्सेदारी बढ़कर 88.75 फीसदी हो गई है।


डेल्टा कॉर्प के नतीजे


तीसरी तिमाही में डेल्टा कॉर्प का कंसोलीडेटेड मुनाफा 45 करोड़ रुपये से बढ़कर 51 करोड़ रुपये और बिक्री 160 करोड़ रुपये से बढ़कर 210 करोड़ रुपये हो गया है।


एलआईसी


एलआईसी ने एशियन पेंट्स में अपनी हिस्सेदारी 2 फीसदी घटा दी है।


यस बैंक


यस बैंक के नए एमडी और सीईओ के उम्मीदवारों का फैसला हो गया है। नए एमडी और सीईओ के लिए आरबीआई को आज अर्जी दी जाएगी।


दिलीप बिल्डकॉन


दिलीप बिल्डकॉन ने आंध्रप्रदेश में 201 करोड़ रुपये के रोड प्रोजेक्ट के लिए पैसे जुटा लिए हैं। आनंदापुरम-अनाकपाली प्रोजेक्ट 3 साल में पूरा होगा।


कोचीन शिपयार्ड


कोचीन शिपयार्ड ने केरल पुलिस के साथ  23 नावों के मेंटेनेंस के लिए 5 साल का करार किया है।


फाइजर


फाइजर चेन्नई और औरंगाबाद में 2 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बंद करेगी। इकाई बंद होने से 1700 कर्मचारियों पर असर पड़ेगा। इकाई बंद होने के समय पर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है।


वक्रांगी


वक्रांगी को कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री की जांच में 4 आपत्तिया मिलीं हैं।
 
हुडको


कंपनी ने अप्रैल-दिसंबर में 12,120 करोड़ रुपये के लोन मंजूर किए हैं। अप्रैल-दिसंबर में कंपनी ने 12850 करोड़ रुपये के लोन जारी किए हैं।