Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर बना रहे फोकस

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Feb 27, 2019 पर 08:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


इलाहाबाद, कॉरपोरेशन, धनलक्ष्मी बैंक


इलाहाबाद बैंक, कॉरपोरेशन बैंक और धनलक्ष्मी बैंक पीसीए से बाहर आ गए हैं।


पैनेशिया बायोटेक


पैनेशिया बायोटेक के बोर्ड ने एनसीडी के जरिए 860 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी है। जुटाई जाने वाली रकम का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में होगा। बोर्ड ने वॉरंट के जरिए 128 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी भी दी है।


मैक्स इंडिया


मैक्स बुपा हेल्थ इंश्योरेंस में 51 फीसदी हिस्सा बेचने को बोर्ड की मंजूरी मिल गई है। मैक्स बुपा हेल्थ में कंपनी पूरी हिस्सेदारी 510 करोड़ रुपये में बेचेगी। इसकी एंटरप्राइज वैल्यू 1001 करोड़ रुपये है। मैक्स बुपा हेल्थ का सौदा वित्त वर्ष 2020 में पूरा होगा।


जीएमआर इंफ्रा


जीएमआर इंफ्रा ने आंध्रप्रदेश के भोगापुरम एयरपोर्ट के लिए सबसे ऊंची बोली लगाई है। फेज-I में 2300 करोड़ रुपये का शुरुआती निवेश होगा। फेज-I की शुरुआती सालाना क्षमता करीब 60 लाख यात्री होगी।


गुजरात बोरोसिल


सोलर पैनल में इस्तेमाल होने वाले और मलेशिया से इंपोर्ट होने वाले टेक्सचर्ड टेम्पर्ड ग्लास पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगा दी गई है। वित्त मंत्रालय ने एंटी-डंपिंग ड्यूटी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। डीजीटीआर ने एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगाने की सिफारिश की थी। 5 साल के लिए 114.58 डॉलर प्रति टन एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगाई गई है। गुजरात बोरोसिल ने ड्यूटी लगाने की मांग की थी।


सनोफी इंडिया


कंपनी के बोर्ड ने 2018 के लिए 66 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड को मंजूरी दे दी है। बोर्ड ने 7 मई 2019 को एजीएम रखने की भी मंजूरी दे दी है।


एमसीएक्स


पी एस रेड्डी 5 साल के लिए एमसीएक्स के नए एमडी और सीईओ नियुक्त किए गए हैं। एमसीएक्स में पी एस रेड्डी, मृगांक परांजपे की जगह लेंगे। पी एस रेड्डी सीडीएसएल के एमडी और सीईओ रह चुके हैं।


ओेएनजीसी


ओवीएल, मोजाम्बिक पार्टनर्स का एलएनजी के लिए कई कंपनियों के साथ करार हुआ है। टोक्यो गैस और दूसरी कंपनियों के साथ एलएनजी के लिए ये करार किया गया है।


टाइम टेक्नोप्लास्ट


टाइम टेक्नोप्लास्ट ने देशभर में एलपीजी सप्लाई के लिए कॉन्फिडेंस पेट्रो से करार किया है। ये करार ब्लास्ट प्रूफ कंपोजिट सिलिंडर में एलपीजी सप्लाई के लिए हुआ है।


फ्यूचर रिटेल


केयर ने फ्यूचर रिटेल की A1+ रेटिंग कायम रखी है।


यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया


क्रिसिल ने Tier-II बॉन्ड्स की रेटिंग AA- से घटाकर A+ की है।


जेएसडब्ल्यू स्टील


कंपनी के प्रोमोटर्स ने 25 फरवरी को 39 लाख गिरवी शेयर छुड़ाए हैं।