Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इनमें आज जरूर रहेगी हलचल

प्रकाशित Wed, 06, 2019 पर 07:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


ड्रेजिंग कॉर्प


ड्रेजिंग कॉर्प में इसी हफ्ते सरकार का हिस्सा बिक सकता है। ड्रेजिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के शेयर पोर्ट ट्रस्ट करीब 42 फीसदी प्रीमियम पर खरीद सकते हैं। करीब 510 रुपये प्रति शेयर के भाव पर ये सौदा हो सकता है जिसके लिए ओपन ऑफर लाना जरूरी नहीं होगा। इसके लिए इसी हफ्ते चारों पोर्ट ट्रस्ट और सरकार के बीच शेयर पर्चेज एग्रीमेंट हो सकता है। इसके लिए सेबी से भी मंजूरी मिल गई है। सरकार ड्रेजिंग कॉर्प में पूरी 73.47 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी। सरकार ये हिस्सा बेचकर करीब 1000 करोड़ रुपये जुटाएगी।


डीएचएफएल


दीवान हाउसिंग के खिलाफ कोबरा पोस्ट के आरोप खारिज कर दिए गए हैं। स्वतंत्र सीए रिपोर्ट में दीवान हाउसिंग को क्लीन चिट मिल गई है। कल टीपी ओस्टवाल ने  सीए रिपोर्ट सौंपी थी। बता दें कि दीवान हाउसिंग पर 31000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगा था।


एडेलवाइस


एडेलवाइस एनबीएफसी में सीडीपीक्यू 1800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।


एंड्योरेंस टेक


एंड्योरेंस टेक का ओएफएस संस्थागत निवेशकों के लिए आज खुलेगा। ये ओएफएस रिटेल निवेशकों के लिए कल खुलेगा। प्रोमोटर ओएफएस के जरिए 7.5 फीसदी हिस्सा बेचेंगे। ओएफएस का फ्लोर प्राइस 1100 रुपये तय किया गया है।


ग्रासिम


ग्रासिम फैब्रिक मैन्युफैक्चरर Soktas को 165 करोड़ रुपये में खरीदेगी। Soktas प्रीमियम फैब्रिक बनाती है। कोल्हापुर में इसका प्लांट है। Soktas की सालाना 1 करोड़ मीटर प्रीमियम फैब्रिक बनाने की क्षमता है। Soktas के अधिग्रहण से ग्रासिम का फैब्रिक बिजनेस मजबूत होगा।


क्विकहील


क्विकहील के बोर्ड ने 63.60 लाख शेयरों के बायबैक को मंजूरी दे दी है। कंपनी 275 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 175 करोड़ रुपये तक के शेयर बायबैक करेगी।


हिंदुस्तान कॉपर


हिंदुस्तान कॉपर ने कैथोड, वायर रॉड के दाम करीब 7 फीसदी बढ़ाए है। लगातार 3 महीने कटौती के बाद दाम बढ़ाए गए हैं।