Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर आज रहेगा फोकस

प्रकाशित Thu, 07, 2019 पर 07:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


बायोकॉन


यूएस एफडीए ने कंपनी के बंगलुरु प्लांट पर 6 आपत्तियां जारी की हैं। कंपनी को ओरल इंसुलिन बनाने वाले प्लांट पर आपत्तियां मिली हैं।


टाटा मोटर्स/ टाटा मोटर्स डीवीआर


अगले 12-24 महीनों में कंपनी के कई नए प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। कंपनी हैरियर एसयूवी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने की तैयारी में है। टाटा मोटर्स 7-सीटर एसयूवी भी लॉन्च करेगी। अल्ट्रोज इस साल के मध्य तक लॉन्च होगी। अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक साल भर में बाजार में आ जाएगी।


प्राज इंडस्ट्रीज/इंडिया ग्लाइकोल


आज कैबिनेट की बैठक में एथेनॉल प्लांट के लिए 15000 करोड़ के सॉफ्ट लोन को मंजूरी संभव है।


टाइटन/ टीबीजेड/थंगामाइल


कैबिनेट बैठक से पहले ज्वेलरी शेयर फोकस में हैं। कैबिनेट गोल्ड पॉलिसी को मंजूरी दे सकती है।


एवरेडी


एवरेडी में बड़ा सौदा हुआ है। डीएसपी स्मॉलकैप फंड ने 200 रुपये के भाव पर 2.99 फीसदी हिस्सा बेचा है। डीएसपी स्मॉलकैप फंड ने एवरेडी के 21 लाख शेयर बेचे हैं।


भारती एयरटेल


भारती एयरटेल पर एसएंडपी ने कहा है कि क्रेडिट रेटिंग सुधारने के लिए 25000 करोड़ का राइट्स इश्यू काफी नहीं है। एसएंडपी ने निगेटिव आउटलुक रेटिंग डाउनग्रेड का संकेत किया है। एसएंडपी के मुताबिक कंपिटिशन, ऊंचे खर्च, बढ़ते कर्ज से रेटिंग पर खतरा है।


एचडीएफसी


एचडीएफसी ने 3.50 रुपये प्रति अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दी है।


वेदांत


वेदांत ने 1.85 प्रति शेयर के दूसरे अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दी है। कंपनी दूसरे अंतरिम डिविडेंड के तौर पर 685 करोड़ रुपये बांटेगी।