Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

प्रकाशित Thu, 28, 2019 पर 09:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


एफएमसीजी/ फर्टिलाइजर / एनबीएफसी / टू-व्हीलर


अच्छे मॉनसून की उम्मीद पहले एफएमसीजी, फर्टिलाइजर, एनबीएफसी, टू-व्हीलर कंपनियां फोकस में रहेगी। इस बार जोरदार मॉनसून की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक इस बार एल नीनो की संभावना कम है। एल नीनो नहीं हुआ तो मॉनसून अच्छा रहेगा।


बीएसई


मुंबई इंटरबैंक ऑफर रेट (एमआईबीओआर) के लिए सेबी और आरबीआई से मंजूरी मिली है।


खादिम


यूटीआई म्यूचुअल फंड ने 2.06 फीसदी हिस्सा 436.70 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खरीदा है। यूटीआई म्यूचुअल फंड ने बीएसई पर बल्क डील के जरिए 1 फीसदी हिस्सा खरीदा और एनएसई पर बल्क डील के जरिए 1.06 फीसदी हिस्सा खरीदा है।


नाल्को


नेलिटो सिस्टम्स में 12.3 फीसदी हिस्सा बेचने को बोर्ड की मंजूरी मिली है। नेलिटो सिस्टम्स का हिस्सा जापान की डीटीएस कॉर्प को 6.77  करोड़ रुपये में बेचेगी।


एनबीसीसी


एनबीसीसी को 1003 करोड़ रुपये के पांच नए ऑर्डर मिले। पहला ऑर्डर आईआईएम विशाखापत्तनम का कैंपस बनाने के लिए 463 करोड़ रुपये, चंबा में मेडिकल कॉलेज के लिए 200 करोड़ रुपये और 100 करोड़ रुपये, आईआईटी भुवनेश्वर कैंपस के लिए 130 करोड़ और पांचवां ऑर्डर पुडुचेरी रेलवे स्टेशन रीडेवलपमेंट के लिए 110 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।


वेदांत


केजी बेसिन ब्लॉक के एच2 कुएं में तेल की खोज की है। ब्लॉक KG-OSN-2009/3 में वेदांत की 100 फीसदी हिस्सेदारी है।


मैराथॉन नेक्स्टजेन


मैराथॉन नेक्स्टजेन ग्रोथ के लिए 150 करोड़ रुपये के निवेश को बोर्ड की मंजूरी मिली है। मैराथॉन नेक्स्टजेन टाउनशिप में 100 फीसदी हिस्सा 1 लाख रुपये खरीदने को मंजूरी मिली है।


एमएंडएम फाइनेंशियल


महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस का 9.68 फीसदी हिस्सा खरीदेगी। बोर्ड ने दी सब्सिडियरी में हिस्सा खरीदने की मंजूरी मिली है। महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस में हिस्सेदारी 88.75 फीसदी से बढ़कर 98.43 फीसदी होगी। सौदा जून तक पूरा होने की उम्मीद है।