Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इनसे न चूके नजर

प्रकाशित Wed, 03, 2019 पर 07:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


एसएच केलकर


फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट ने एसएच केलकर में 151.50 रुपये के भाव पर 2.04 फीसदी हिस्सा खरीदा है।


जेट एयरवेज


बकाया नहीं चुकाने के चलते जेट एयरवेज 15 और विमान ग्राउंड किए गए। डेट रिजॉल्यूशन प्लान पर दोबारा काम करना होगा। आरबीआई के 12 फरवरी के सर्कुलर पर सुप्रीमकोर्ट के फैसले के असर की वजह से ऐसा करना होगा। डेट कन्वर्जन पर लेंडर्स कानूनी सलाह लेंगे। बैंकों को ज्यादा डेट को इक्विटी में बदलना होगा। 12 फरवरी के सर्कुलर के बिना बैंक 51 फीसदी से ज्यादा हिस्सा नहीं ले सकते। एक बैंक की हिस्सेदारी 30 फीसदी से ज्यादा नहीं हो सकती। अब 1500 करोड़ रुपये की अंतरिम मदद में देरी संभव। बैंकों को 1500 करोड़ से ज्यादा मदद देनी होगी। ज्यादा विमान ग्राउंड होने के चलते और मदद की जरूरत है।


इंफोसिस


इंफोसिस की सब्सिडियरी एजवर्ब सिस्टम्स को कुवैत के अल अहली बैंक से ऑर्डर मिला है। एजवर्ब सिस्टम्स बैंक का ऑपरेशनल प्रोसेस ऑटोमेट करेगी।


आईजीएल


आईजीएल को पीएनजीआरबी से कैथल, अजमेर, पाली, राजसमंद, कानपुर, फतेहपुर, हमीरपुर जिलों के लिए सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क का लाइसेंस मिला है।


क्रॉम्प्टन कंज्यूमर


नोर्डिया 1 सिकैव ने 1.24 फीसदी हिस्सा 212.55 रुपये के भाव पर बेचा है।


इरौस इंटरनेशनल


इरौस नाउ ने वेरीवोवन के साथ कंटेंट का करार किया है। इरौस नाउ द कनेक्ट के लिए कंटेंट देगी। वहीं द कनेक्ट यूपी, राजस्थान के रूरल मार्केट के लिए इंटरनेट-पावर्ड सोलर डिवाइस देगी।


एचईजी


कंपनी के बोर्ड ने भिलवाड़ा एनर्जी में हिस्सा खरीदने की मंजूरी दे दी है। भिलवाड़ा एनर्जी एचईजी की असोसिएट कंपनी है।


विप्रो


कंपनी को वर्कडे एंड कॉर्नरस्टोन ऑन डिमांड की बिक्री से 9.53 करोड़ डॉलर मिले हैं। पुर्तगाल, फ्रांस, स्वीडेन के लिए सौदा 30 जून तक पूरा होगा। विप्रो ने वर्कडे एंड कॉर्नरस्टोन के लिए अलाइट सॉल्यूशंस से करार किया था।


शॉपर्स स्टॉप


अबैकस ग्रोथ फंड ने शॉपर्स स्टॉप में 474.35 रुपये के भाव पर 0.5 फीसदी हिस्सा खरीदा है।


बायोकॉन


बायोकॉन अपना बायोसिमिलर कारोबार 33.34 करोड़ रुपये में बायोकॉन बायोलॉजिक्स को बेचेगी। बायोकॉन बायोलॉजिक्स बायोकॉन की सब्सिडियरी है। बोर्ड ने बायोकॉन बायोलॉजिक्स से डील को मंजूरी दे दी है।


आधुनिक मेटैलिक्स


आधुनिक मेटैलिक्स लंदन के लिबर्टी हाउस ग्रुप को 2 करोड़ शेयर और 2 करोड़ डिबेंचर जारी करेगी। मॉनिटरिंग कमिटी ने शेयर और डिबेंचर इश्यू को मंजूरी दे दी है। इस शेयर, डिबेंचर इश्यू से कंपनी 40 करोड़ रुपये जुटाएगी।


इंटेलेक्ट डिजाइन


इंटेलेक्ट एसईईसी, लंदन की अश्योरेंस प्रोग्राम सॉल्यूशंस में करार हुआ है। यूके, यूरोप में डिजिटल सॉल्यूशंस के लिए ये करार हुआ है।



टाटा पावर-आईजीएल


टाटा पावर ने इंटीग्रेटेड कस्टमर सर्विसेज, वैल्यू ऑप्टिमाइजेशन के लिए आईजीएल के साथ करार किया है।


हुडको


34454 करोड़ के लोन मंजूर, 31 मार्च को 31009 करोड़ रुपये रिलीज।


नेस्ले


नेस्ले की तेजी से बढ़ रहे वेगन फूड्स मार्केट में उतरने की योजना है। कंपनी की प्लांट-बेस्ड बर्गर रेंज उतारने की तैयारी है।