Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर आज रहेगा फोकस

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Apr 08, 2019 पर 08:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


इंडियाबुल्स हाउसिंग/लक्ष्मी विलास बैंक


लक्ष्मी विलास बैंक के बोर्ड ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ विलय को मंजूरी दे दी है। विलय के बाद लक्ष्मी विलास बैंक के 100 शेयरों के बदले इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के 14 शेयर मिलेंगे। बैंक का कहना है कि विलय से रिटेल सेगमेंट में ग्रोथ बढ़ाने में मदद मिलेगी। आपको बता दें कि मर्जर को पूरा होने के लिए रिजर्व बैंक और बाकी रेगुलेटरी एजेंसियों की मंजूरी लेनी होगी।


एनआईआईटी टेक


बेरिंग पीई एशिया 2627 करोड़ रुपये में 1394 रुपये प्रति शेयर भाव पर एनआईआईटी टेक में 30 फीसदी हिस्सा खरीदेगी। 26 फीसदी हिस्से के लिए बेरिंग पीई एशिया ओपन ऑफर लाएगी।


जेट एयरवेज


लेंडर्स आज से ईओएल यानि एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट मंगाना शुरू करेंगे जो 10 अप्रैल तक मंगाए जाएंगे। कानूनी, रेगुलेटरी मंजूरी के इंतजार में बोलियां मंगाने में देर हो रही है। बता दें कि 6 अप्रैल से ही बोलियां मंगाई जानी थी। बैंकों को 1 पर डेट कन्वर्जन पर आरबीआई से सफाई का इंतजार है। सूत्रों के मुताबिक एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट की प्रक्रिया लंबी चली तो बोलियां आगे बढ़ाई जाएंगी। एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट के लिए बैंक 4 दिन का वक्त देंगे।


एचडीएफसी बैंक


31 मार्च तक एचडीएफसी बैंक के एडवांसेज 8.19 लाख करोड़ रुपये रहे जो पिछले साल की समान अवधि में 6.58 लाख करोड़ रुपये रहा था। 31 मार्च तक एचडीएफसी बैंक की जमाएं 9.23 लाख करोड़ रुपये रहीं जो पिछले साल की समान अवधि में 7.89 लाख करोड़ रुपये रही थीं। 31 मार्च 2019 को एचडीएफसी बैंक का कासा रेश्यो 42.0 फीसदी था जो पिछले साल की समान अवधि में 43.5 फीसदी के स्तर पर रहा था। चौथी तिमाही में एचडीएफसी बैंक ने एचडीएफसी से 1924 करोड़ रुपये के होम लोन खरीदे हैं।


टॉरेंट फार्मा


यूएस एफडीए ने दहेज प्लांट पर कुछ आपत्तियां जारी की हैं। मार्च में यूएस एफडीए ने दहेज प्लांट का ऑडिट किया था।