Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

आप ना रहें बेखबर, ये हैं आज के चर्चित शेयर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Apr 09, 2019 पर 08:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


डेल्टा कॉर्प


सालाना आधार पर जनवरी-मार्च तिमाही में डेल्टा कॉर्प का कंसो मुनाफा 45 करोड़ रुपये से बढ़कर 57 करोड़ रुपये और कंसो आय 172 करोड़ रुपये से बढ़कर 204 करोड़ रुपये हो गई है।


सालाना आधार पर चौथी तिमाही में डेल्टा कॉर्प की कंसो बिक्री 170 करोड़ रुपये से बढ़कर 200 करोड़ रुपये हो गई है। डेल्टा कॉर्प का चौथी तिमाही में एकमुश्त मुनाफा 4.27 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी ने चौथी तिमाही में 0.65 रुपये प्रति शेयर अंतिम डिविडेंड का एलान किया है।


डीएलएफ


सिंगापुर सरकार ने 191.01 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 6.79 करोड़ शेयर बेचे हैं। 31 दिसंबर तक सिंगापुर सरकार का डीएलएफ में 4.11 फीसदी हिस्सा था। सोसाइटी जेनराली ने 191 रुपये के भाव पर कंपनी में 2.09 शेयर खरीदे हैं।


सन फार्मा


सन फार्मा ने कहा है कि वित्त वर्ष 2019 में कंपनी के मुनाफे और बिक्री पर दबाव दिखेगा। आदित्य मेडिसेल्स के साथ कंपनी का सुपर स्टॉकिस्ट करार खत्म हो गया है। ये करार खत्म होने के चलते कंपनी के मुनाफे और बिक्री पर दबाव दिखेगा। कंपनी नें मुनाफे, बिक्री में संभावित गिरावट का ब्यौरा नहीं दिया है। सन फार्मा डिस्ट्रिब्यूटर सन फार्मा की सब्सिडियरी है। ये सब्सिडियरी फॉर्म्यूलेशन कारोबार में घरेलू बिक्री शुरू करेगी।


यस बैंक


यस बैंक का बोर्ड 26 अप्रैल को फंड जुटाने पर विचार करेगा। डेट सिक्योरिटीज के जरिए फंड जुटाने पर विचार किया जाएगा।


ऑटो कंपनियां फोकस में


सियाम ने कहा है कि कमोडिटी कीमतें ऑटो इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। सियाम के मुताबिक अप्रैल-जून ऑटो बिक्री में मामूली ग्रोथ दिखेगी। वित्त वर्ष 20 में थ्री-व्हीलर बिक्री 7-9 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। वहीं इसी अवधि में कमर्शियल व्हीकल बिक्री 10-12 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। सियाम के मुताबिक अप्रैल-जून में पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री 3-5 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। सियाम का कहना है कि BS-VI नियम लागू होने के पहले बिक्री में बढ़त देखने को मिल सकती है।