Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Jun 06, 2019 पर 09:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


कच्चे तेल पर बड़ी राहत


अमेरिका में इन्वेंटरी बढ़ने से कच्चे तेल की कीमत 2 फीसदी तक घट गई हैं। ब्रेंट 60 डॉलर के पास पहुंचा गया है। आज ऑयल मार्केटिंग, टायर, एविएशन और पेंट्स शेयरों में एक्शन दिख सकता है।


RBI पॉलिसी पर नजर


आज 11.45 AM पर RBI की क्रेडिट पॉलिसी आएगी जिसमें 0.25 फीसदी या इससे ज्यादा की कटौती की उम्मीद है। बैंक, इंफ्रा, रियल एस्टेट शेयरों में एक्शन संभव है।


फोकस में Auro Pharma


कंपनी की हैदराबाद यूनिट 3 पर USFDA से 10 आपत्तियां जारी की हैं। USFDA ने 13 मई को हैदराबाद यूनिट 3 की जांच की थी। कंपनी को 10 आपत्तियों के साथ फॉर्म 483 जारी किया गया है।


फोकस में Bharat Forge/RK Forging


अमेरिका में क्लास 8 ट्रक बिक्री घटी है। क्लास 8 ट्रक बिक्री सालाना आधार पर 70 फीसदी घटकर 10,800 यूनिट पर आ गई है। पिछले महीने के मुकाबले बिक्री 27 फीसदी घटी है।


फोकस में जनरल बीमा कंपनियां


सरकार बजट में जनरल बीमा कंपनियों के लिए 4000 करोड़ की पूंजी दे सकती है।


फोकस में Tata Motors


Tata Motors ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए BMW Group से करार किया है। ये करार JLR और BMW Group ने किया है। इस करार के तहत Jaguar और Land Rover के प्लांट में इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनेंगी।


DHFL को राहत संभव


DHFL को Blackstone से 2500 करोड़ का पेमेंट मिलेगा। Aadhar Housing Fin में हिस्सा बिक्री के लिए ये पेमेंट मिला है। ब्लैकस्टोन से 10 जून तक पैसे मिलने की उम्मीद है। सोमवार को 1150 करोड़ रुपये के NCD का भुगतान संभव है। प्रोमोटर 1 महीने में DHFL में हिस्सा बेच सकते हैं। हिस्सा बेचने की डील 1 महीने में हो सकती है। DHFL में हिस्सा लेने की होड़ में Apollo, Cerberus, Lone Star हैं। हिस्सा बेचने के बाद DHFL में प्रोमोटर हिस्सा घटेगा। इस डील के बाद मैनेजमेंट में बदलाव हो सकता है।


DHFL की रेटिंग घटी


CRISIL, ICRA ने DHFL के कमर्शियल पेपर की रेटिंग घटाई है। रेटिंग घटाकर डिफॉल्ट ग्रेड की गई है। CRISIL ने NCD की रेटिंग A4+ से घटाकर D की है। ICRA ने भी NCD की रेटिंग A4@ से घटाकर D की है। NCD होल्डर्स को 1,150 करोड़ का पेमेंट नहीं होने से ये फैसला लिया गया है।


फोकस में Mahindra Logistics


Goldman Sachs India Fund ने Mahindra Logistics के 6.09 लाख शेयर खरीदे हैं। Reliance Small Cap Fund ने भी कंपनी के 4.25 लाख शेयर खरीदे है। Kotak India Midcap Fund ने भी 30.15 लाख शेयर खरीदे हैं। वहीं, Normandy Holdings ने कंपनी के 64.15 लाख शेयर बेचे हैं।


फोकस में Titagarh/Cimmco


Titagarh Wagons  मर्जर का रास्ता साफ करने के लिए Cimmco में 4.49% हिस्सा बेचेगा।


फोकस में Wipro


lnternational Techne Group को खरीदेगा Wipro.