Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, आज इनमें जरूर रहेगी हलचल

प्रकाशित Thu, 13, 2019 पर 07:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


यस बैंक


यस बैंक के कुछ बड़े लोन एक्सपोजर में नकदी की दिक्कत है। Moodys ने इसी वजह से यस बैंक को डाउनग्रेड कर दिया है। नकदी की दिक्कत सुलझने में कुछ वक्त लग सकता है। बैंक के CEO रवनीत गिल ने AGM में इस पर चिंता जताई है। शेयरहोल्डर्स ने AGM में कॉरपोरेट गवर्नेंस का सवाल भी उठाया है। कंपनी ने AGM में बाउंसर्स बुलाने पड़े हैं।


Jet Airways को झटका


NSE ने जेट के शेयर को ट्रेड टू ट्रेड कैटेगरी में डाल दिया है। 28 जून से ये शेयर ट्रेड टू ट्रेड कैटेगरी में जाएगा। NSE ने कहा है कि कई मुद्दों पर कंपनी से जवाब नहीं मिला है। जेट का शेयर जून सीरीज से F&O से बाहर हो जाएगा।


सेल


जल्द ही SAIL यानि कि स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के 3 प्लांट बेचने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने SAIL के तीनों प्लांट बेचने का निर्देश दे दिया है।


Sintex Ind ने किया डिफॉल्ट


Sintex 86 करोड़ रुपये की NCD पर पेमेंट नहीं कर पाई है। Union Bk, Axis Bk, Vijya Bk, SBI ने किया था निवेश। 3 और बैंकों ने भी निवेश किया था। 0.7 फीसदी के कूपन रेट पर 112.5 करोड़ का निवेश हुआ था।


Rel Nippon AMC का OFS


Rel Nippon AMC का OFS 13 जून को खुलेगा। OFS का फ्लोर प्राइस 212 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।


फोकस में बीमा कंपनियां


मई में HDFC Life का नया बीमा प्रीमियम सालाना आधार पर 52 फीसदी बढ़ा है। HDFC Life को 1201 करोड़ रुपये का नया प्रीमियम मिला है। मई में SBI Life का नया बीमा प्रीमियम 44.9 फीसदी बढ़ा है। मई में ICICI Pru का नया बीमा प्रीमियम 26.6 फीसदी बढ़ा है।


फोकस में Tata Motors


Tata Motors की ग्लोबल ग्रुप होलसेल बिक्री 23 फीसदी गिरकर 82374 यूनिट रही है। मई में ग्लोबल JLR बिक्री 39895 यूनिट रही है। मई में कंपनी की ग्लोबल पैसेंजर व्हीकल बिक्री 50884 यूनिट रही है। वहीं, मई में ग्लोबल CV बिक्री 31,490 यूनिट रही है।


फोकस में DHFL


कंपनी ने कल NCDs पर 5.9 करोड़ रुपये का बकाया ब्याज चुकाया है।


फोकस में NTPC


NTPC ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम से कचरा प्रबंधन और बिजली के लिए JV करार किया है। JV में NTPC की 74 फीसदी हिस्सेदारी होगी।


फोकस में Wipro


Wipro और Moogsoft ने AI सॉल्यूशंस के लिए करार किया है। Wipro इसके लिए Moogsoft के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी और अपने ग्राहकों को AI सॉल्यूशंस देगी।