Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Jun 14, 2019 पर 08:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


GRUH FIN में बिकेगा हिस्सा


GRUH FIN में HDFC 4.2 फीसदी हिस्सा बेचेगा। इस ब्लॉक डील का फ्लोर प्राइस 290 रुपये प्रति शेयर है। फिलहाल 3 करोड़ शेयर का इश्यू है, अच्छे रिस्पॉन्स पर इश्यू साइज बढ़ सकता है।


फोकस में पावर कंपनियां


इलेक्ट्रिक व्हीकल के चार्जिंग इंफ्रा पर सब्सिडी की तैयारी है। चार्जिंग इंफ्रास्ट्रेशन बनाने पर 50 से 100 फीसदी सब्सिडी दी जा सकती है। इस मुद्दे पर भारी उद्योग और बिजली मंत्रालय के बीच बातचीत हो रही है। इस स्कीम के तहत रेजिडेंशियल, पब्लिक और सरकारी चार्जिंग स्टेशन बनेंगे। इसके लिए भारी उद्योग मंत्रालय जल्दी ही कैबिनेट की मंजूरी मांगेगा। इस स्कीम से TATA POWER/ BHEL/ POWER GRID/NTPC को फायदा हो सकता है।


RELIANCE INFRA के नतीजे आज


RELIANCE INFRA आज चौथी तिमाही के नतीजे जारी करेगी। कंपनी ने 7 जून को नतीजे टाल दिए थे।


WOCKHARDT को राहत


WOCKHARDT औरंगाबाद प्लांट के बायोइक्विलेंस सेंटर को USFDA से क्लीन चिट मिल गई है। बायोइक्विलेंस सेंटर की सोमवार से बुधवार को जांच हुई थी।


फोकस में TRENT


18 जून को होने वाली कंपनी की बोर्ड बैठक में राइट्स इश्यू या प्रेफरेशियल शेयर के जरिए रकम जुटाने पर विचार किया जाएगा।


रेटिंग एजेंसियों पर सख्ती


SEBI ने रेटिंग एजेंसियों के लिए नियम सख्त किए हैं। अब इनको किसी कंपनी की डिफॉल्ट की संभावना बतानी होगी। SEBI रेटिंग एजेंसियों के लिए डिफॉल्ट बेंचमार्क बनाएगा। इन कंपनियों को बॉन्ड स्प्रेड में उतार-चढ़ाव पर नजर रखनी होगी। डिफॉल्ट घोषित करने के नियमों में बदलाव किया गया है। इस खबर से CARE/CRISIL पर असर पड़ेगा।


फोकस में REL NIPPON


REL NIPPON के OFS को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इसका नॉन-रिटेल निवेशकों का कोटा 257 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है। OFS के जरिए Reliance Capital हिस्सा बेच रहा है।


फोकस में SMARTLINK


SMARTLINK का बोर्ड आज शेयर बायबैक पर विचार करेगा।


फोकस में TRIVENI TURBINE


TRIVENI TURBINE ने GE के खिलाफ NCLT में अर्जी दी है।