Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Aug 19, 2019 पर 12:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


COFFEE DAY


Coffee Day Group ने कर्ज के मामले में सफाई दी है जिसमें कहा गया है कि 31 जुलाई तक Coffee Day Group पर कुल 4970 करोड़ रुपये कर्ज था। Sical Logistics और Magnasoft को छोड़कर कर्ज 3472 करोड़ रुपये है। Global Village Tech Park बेचने से कर्ज 2,400 रुपये घटेगा। Coffee Day Group पूरा कर्ज चुकायेगा। इसके लिए लेंडर्स और क्रेडिटर्स से पर्याप्त समय देने की मांग की गई है।


TITAN


Titan ने Carat Lane में 2.8 फीसदी अतिरिक्त हिस्सा खरीदा है। 328/शेयर के भाव पर ये हिस्सा खरीदा गया है। इस खरीद के बाद Carat Lane में हिस्सा 69.5 फीसदी से बढ़कर 72.3 फीसदी हो गया है।


TVS MOTOR


सिंगापुर की सब्सडियिरी ने अमेरिका की कंपनी Predictronics Corporation में 32 लाख डॉलर का निवेश किया है।


SUN PHARMA


Sun Pharma और China Medical System के बीच करार हुआ है जिसके तहत China Medical चीन में 7 जेनरिक प्रोडक्ट डेवलप करेगी।


ADANI POWER


कंपनी के दो मामलों की वेकेशन बेंच में सुनवाई पर विवाद हो गया है। इस बाबत सीनियर वकील दुश्यंत दवे ने CJI को चिट्ठी लिखी है। इसमें कुछ मामलों की चुनिंदा बेंच में सुनवाई पर सवाल किया गया है। दुश्यंत दवे ने कहा है कि इस मामले की बिना किसी आदेश के SC की वेकेशन बेंच में लिस्टिंग की गई है।


DHFL


DHFL तय समय के भीतर Q1 के नतीजे नहीं पेश कर पाएगी। कंपनी के 14 सितंबर तक Q1 के नतीजे पेश करने का भरोसा है।


UJJIVAN FINANCIAL


कंपनी ने Ujjivan Small Finance Bank के IPO की अर्जी दी है। इस IPO से करीब 1,200 करोड़ रुपये जुटाने का प्रस्ताव है। 300 करोड़ रुपये के pre-IPO placement पर विचार संभव है। IPO की रकम का इस्तेमाल Small Finance Bank को मजबूत करने में होगा। Ujjivan को जनवरी 2020 तक Small Finance Bank को लिस्ट कराना है।


NSE में भी ट्रेडिंग


14 कंपनियों की आज से NSE पर भी ट्रेडिंग होगी। इनमें SPICEJET / FORCE MOTORS / WESTLIFE / BC POWER / JIYA ECO / VISHAL FABRICS / KENNAMETAL / JUMP NETWORKS / SHREE DIGVIJAY CEMENT / DOLAT INVESTMENTS /WATERBASE / VIKAS PROPPANT / VIKAS WSP / HINDUSTAN FOODS शामिल हैं।


UNICHEM


USFDA ने गोवा प्लांट पर 4 आपत्तियां जारी की हैं। इस प्लांट की 22 से 31 जुलाई के बीच जांच हुई थी।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।