Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर आज इन पर बना रहे फोकस

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Aug 20, 2019 पर 13:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


MGL


MGL से पूरी तरह निकलेगी British Gas. British Gas ब्लॉक डील में बाकी बची 10 फीसदी हिस्सा बेच सकती है। इसके लिए 6.9 फीसदी डिस्काउंट पर 733/शेयर फ्लोर प्राइस तय किया गया है।


DHFL


कंपनी ने 1,571 करोड़ रुपये की देनदारी पर डिफॉल्ट किया है। कंपनी बॉन्ड और कमर्शियल पेपर का भुगतान नहीं कर पाई है।


TATA MOTORS


CARE ने कंपनी की लॉन्ग टर्म रेटिंग घटा दी है। CARE ने इसकी रेटिंग AA से घटाकर AA- किया है। CARE ने Tata Motors का आउटलुक भी निगेटिव किया है।


CG Power


कंपनी की तरफ से सूचना आई है कि कुछ कर्मचारियों ने अवैध लेनदेन किया है।बिना जरूरी मंजूरी के कुछ संपत्तियों को गिरवी रखा गया है। कई लेनदेन में फ्रॉड किया गया है। कंपनी की देनदारी 1053.54 करोड़ रुपये कम दिखाई गई है। ग्रुप की देनदारी 1608.17 करोड़ रुपये कम दिखाई गई है। कंपनी की ओर से दिया एडवांस 1990.36 करोड़ रुपये कम दिखाया गया। वहीं, ग्रुप की ओर से दिया एडवांस 2806.63 करोड़ रुपये कम दिखाया गया है। कंपनी ने कहा है कि जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।


NESTLE


NESTLE ने कहा है कि इकोनॉमी में सुस्ती का FMCG सेक्टर पर खास असर नहीं होगा। भविष्य में भी ग्रोथ जारी रहने की उम्मीद है। कंपनी ने 8,000 करोड़ रुपये के कोका-माल्ट बेवरेज बाजार में उतरे हैं।


NTPC


कंपनी की गुजरात के कच्छ में अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क की योजना है। कंपनी सोलर पार्क में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क की क्षमता 5,000 mw होगी।


Vodafone Idea


Vodafone Idea के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर बालेश शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह भारत में वोडाफोन ग्रुप के रिप्रेंजेंटिटव रविंदर टक्कर लेंगे। कंपनी ने सोमवार को बताया कि शर्मा ने कुछ निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, कंपनी ने ज्यादा जानकारी न देते हुए यह जरूर बताया कि Vodafone Group के साथ कोई नई भूमिका लेंगे।


कंपनी ने बताया कि भारत में ग्रुप के प्रतिनिधि रविंदर टक्कर ने तत्काल प्रभाव से उनका पद संभाल लिया है। टक्कर फिलहाल Vodafone Idea और Indus Tower के बोर्ड मेंबर हैं। इसके पहले टक्कर Vodafone Romania और लंदन में Vodafone Partner Markets के सीईओ रह चुके हैं। वो ग्रुप के साथ 1994 से बने हुए हैं।


Hindalco


LIC ने कंपनी में 2.07 फीसदी हिस्सा खरीदा है। कंपनी में LIC का हिस्सा बढ़कर 10.39 फीसदी हो गया है।


MRPL


Landslide की वजह से रिफाइनरी को मामूली नुकसान हुआ है। दक्षिण कन्नड़ जिले में भारी बारिश से रिफाइनरी पर असर पड़ा है।


HERO MOTO


कंपनी ने Blu Smart Mobility में निवेश की खबरों का खंडन किया है।


National Fertilizers


ICRA ने National Fertilizers का आउटलुक स्टेबल से निगेटिव किया है। ICRA ने लॉन्ग टर्म रेटिंग AA कायम रखी है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।