Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर आज इन पर बना रहे फोकस

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Aug 26, 2019 पर 13:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


PSU BANKS


बैंकिंग सेक्टर के लिए राहत का ऐलान करते हुए बैंकों के लिए 70,000 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई है। इससे बैंक 5 लाख करोड़ रुपए की वैल्यू के लोन बांट पाएंगे। बैंक अपने MCLR में कटौती करेंगे ताकि रेपो रेट में कमी का फायदा ग्राहकों को मिल सके। बैंकों ने फैसला किया है कि वे रेपो-रेट से लिंक्ड प्रोडक्ट्स लॉन्च करेंगे। सरकारी बैंक लोन बंद होने के 15 दिनों के भीतर डॉक्यूमेंट ग्राहकों को वापस करेंगे। इसके साथ ही लोन मंजूरी की अब ऑनलाइन ट्रैकिंग भी हो सकती है।


ऑटो सेक्टर को राहत


BS4 गाड़ियां बंद नहीं होंगी। ये गाड़ियां अपने रजिस्ट्रेशन पीरियड की अवधि तक चलेंगी। मार्च 2020 तक सभी गाड़ियों पर 30 फीसदी का डेप्रिसिएशन रहेगा।
जून 2020 तक गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन में इजाफा नहीं होना चाहिए। कंपनी एक्ट में चल रहे 14,000 मामलों को वापस लिया जाएगा।


HFC / NBFC


NBFC अब आधार के जरिए आसानी से KYC करके लोन बांट सकती हैं। फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा कि नए सिस्टम से लोन मिलना आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों को NHB से अतिरिक्त 20,000 करोड़ रुपए का फंड मिलेगा। इसके साथ ही NHB की फंडिंग के लिए 20,000 करोड़ रुपए के बजाय सरकार अब 30,000 करोड़ रुपए देगी। MSME के सभी लंबित GST रिफंड 30 दिनों के भीतर दिया जाएगा। अब आगे से MSME के आवेदन करने के 60 दिनों के भीतर रिफंड किया जाएगा। MSME की एक परिभाषा होगी, जिसके तहत कंपनियां अपनी कारोबारी गतिविधिया कर सकती हैं। यह कैबिनेट में पास होगा।


क्रेडिट-डिफॉल्ट स्वैप मार्केट के डेवलपमेंट के लिए सरकार कुछ अहम कदम उठाएगी। सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को लोन मुहैया कराने के लिए ऑर्गेनाइजेशन बनाएगी। बॉन्ड मार्केट की कमजोरी दूर करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विदेशी रूपी मार्केट को घरेलू स्टॉक एक्सचेंज में लाने के लिए सरकार काम कर रही है। इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर के लिए तुरंत 100 करोड़ मुहैया कराए जाएंगे। इस सेक्टर के कामकाज पर नजर रखने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाया जाएगा।


IPCA Lab


US FDA ने पिपरिया यूनिट पर 3 आपत्तियां जारी की हैं।


INDIGO


कंपनी के बोर्ड ने नई रिलेटेड पार्टी ट्रांजैक्शन पॉलिसी बनाई है। प्रोमोटर राकेश गंगवाल ने इसकी जानकारी दी है।


ALKEM LABS


कंपनी की अमेरिकी यूनिट को US FDA से 4 आपत्तियां जारी की हैं। अमेरिकी यूनिट की जांच 16-22 अगस्त के बीच हुई थी। बद्दी यूनिट को US FDA से कोई आपत्ति नहीं मिली है। बद्दी यूनिट की जांच 19 से 23 अगस्त के बीच हुई थी।


LAKSHMI VILAS BANK
 
बैंक का बोर्ड 28 अगस्त को इक्विटी, डेट से रकम जुटाने पर विचार करेगा।


 


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।